संजीवनी टुडे

एसएसबी मुख्यालय में हुई इंडो-नेपाल सीमा समन्वय समिति की बैठक

संजीवनी टुडे 25-02-2019 17:03:14


बहराइच। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत सोमवार को अगैया में स्थित एसएसबी मुख्यालय परिसर में इंडो-नेपाल सीमा समन्वय समिति की 51वीं बैठक आयोजित हुई। बैठक में दोनों देशों के अधिकारियों ने लोकसभा चुनाव में सुरक्षा, आईएसआई एजेंट की गतिविधियों पर सूचना के आदान-प्रदान, इस्लामिक संगठन की जानकारी समेत अन्य समस्याओं पर विचार विमर्श किया। जिसमें मंडलायुक्त व सीमावर्ती जिलों के डीएम, एसपी, एसडीएम के अलावा नेपाल के अधिकारी मौजूद रहे।

नानपारा तहसील अंतर्गत अगैया में स्थित एसएसबी 59वीं व 42वीं वाहिनी के संयुक्त तत्वावधान में मुख्यालय परिसर में सोमवार को इंडो-नेपाल सीमा समन्वय समिति की बैठक हुई। जिसमें नेपाल व भारत के अधिकारी शामिल हुए। मुख्य अतिथि मंडलायुक्त महेंद्र कुमार, डीआईजी राकेश सिंह व जिलाधिकारी शंभू कुमार संयुक्त रूप से रहे। एसएसबी 59वीं वाहिनी के कमांडेंट यूपी चौहान की देखरेख में बैठक हुई। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

बैठक में मंडलायुक्त महेंद्र कुमार ने नेपाल के सीडीओ मदन भुजेल के साथ वार्ता करते हुए कहा कि आसन्न लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीमा क्षेत्र में प्रवेश करने वाले लोगों की जांच के बाद ही प्रवेश दिया जाए। इसके अलावा चुनाव के समय सील करने पर बात की गई। बैठक में सीमा पर आईएसआई गतिविधि, माओवादी, इस्लामिक फाउंडेशन, मादक पदार्थों की तस्करी पर रोक, जाली नोट व मानव तस्करी, वन एवं वन्यजीवों की तस्करी, सीमा पर आपराधिक तत्वों के आवागमन पर सूचना आदान-प्रदान करने पर सहमति बनी। डीएम शंभू कुमार ने कहा कि किसी भी प्रकार की सूचना नेपाल के अधिकारी अपने समकक्ष को देकर समस्या से अवगत कराएं जिससे उनका समाधान किया जाए। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

एसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने कहा कि पुलिस और एसएसबी हमेशा दोनों के अधिकारियों से सामंजस्य बनाकर कार्य कर रही है। ऐसे में संदिग्ध गतिविधि की सूचना जरूरी है। बैठक को श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा के डीएम, एसपी के अलावा बांके पुलिस अधीक्षक अरुण पौडेल, बांके एसपी भेस बहादुर शाह ने भी संबोधित किया। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी रामसुरेश वर्मा, एसडीएम मोतीपुर कीर्तिप्रकाश भारती, नानपारा प्रभास कुमार, डीएफओ कतर्नियाघाट जीपी सिंह, बहराइच आरपी सिंह, बलरामपुर, श्रावस्ती के एसडीएम, तहसीलदार व सीओ मौजूद रहे।

More From world

Trending Now
Recommended