संजीवनी टुडे

मार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए रक्षामंत्री

संजीवनी टुडे 19-06-2019 16:42:36

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मार्क एस्पर को अमेरिका के नए कार्यकारी रक्षा मंत्री के रूप में चुना है।यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।एस्पर पहले इराक युद्ध का हिस्सा रह चुके हैं और कैपिटल हिल में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार भी रहने का भी उनके पास अअनुभव है


वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मार्क एस्पर को अमेरिका के नए कार्यकारी रक्षा मंत्री के रूप में चुना है।यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।एस्पर पहले इराक युद्ध का हिस्सा रह चुके हैं और कैपिटल हिल में  राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार भी रहने का भी उनके पास अअनुभव है।इतना ही नहीं वह रक्षा उद्योग के लॉबिस्ट के तौर पर भी कीम कर चुके हैं।

ट्रंप ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि एस्पर फिलहाल रक्षा विभाग के अस्थायी प्रमुख होंगे। उन्होंने कहा कि '''मैं मार्क को जानता हूं। मुझे कोई संदेह नहीं है कि वह अच्छा काम करेंगे। उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि एस्पर को स्थायी तौर पर भी नामित किया जा सकता है। यह सब जल्द हो सकता है।

वह अनुभवी हैं। हम जिन चीजों के बारे में लंबे समय से चर्चा कर रहे थे वह उन्ही के बीच रहे हैं। उल्लेखनीय है कि रक्षामंत्री के तौर पर नामित पैट्रिक शानहान ने निजी कारणों का हवाला देते हुए कार्यकारी रक्षामंत्री का पद छोड़ दिया है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From world

Trending Now