संजीवनी टुडे

मालदीव के राष्‍ट्रपति ने संसद से देश में जारी आपातकाल 15 दिन बढ़ाने...विपक्षी सांसदों का सत्र बहिष्‍कार

संजीवनी टुडे 19-02-2018 20:13:24

Source: Google

नई दिल्ली। राष्‍ट्रपति के वफादार सांसदों ने इस प्रस्‍ताव को बहस के लिए राष्‍ट्रीय सुरक्षा समिति भेजे जाने के पक्ष में  मतदान किया। मालदीव के नये राष्‍ट्रपति अब्‍दुल्‍ला यामीन ने संसद से  आपातकाल की अवधि 15 दिन और बढ़ाने को कहा है। हालांकि विपक्षी सांसदों ने संसद सत्र का बहिष्‍कार किया। 

यह भी पढ़े: VIDEO : ओमान में पीएम मोदी, यूएई में बनेगा 55 हजार वर्गमीटर भूमि पर हिंदू मंदिर

आपको बता दें कि 39 में 38 सांसदों ने प्रस्‍ताव भेजने के पक्ष में वोट दिया। आपातकाल के अनुमोदन या उसकी अवधि बढ़ाने के लिए 85 सदस्‍यों में से कम से कम पचास प्रतिशत से अधिक की उपस्थिति आवश्‍यक है, जो राष्‍ट्रपति‍ की पार्टी के पास फिलहाल नहीं है

बता दे कि मालदीव में संसद शुरू होते ही अध्‍यक्ष ने राष्‍ट्रपति का आपातकाल को बढ़ाने का प्रस्‍ताव रखा, जिसके विरोध में विपक्षी सांसदों ने संसद का बहिष्‍कार किया। सरकार ने विपक्ष को बहुमत से दूर करने के लिए कल ही उच्‍चतम न्‍यायालय से एक आदेश लेकर 12 सांसदों को सत्र में भाग लेने से मना कर दिया था।

MUST WATCH

यह भी पढ़े;VIDEO : दलित समाज की विशाल रैली रविवार को जयपुर मे, जानिये क्या हैं पूरा मामला.. 

गौरतलब है कि एक विपक्षी सांसद ने आरोप लगाया कि उनके समर्थन के लिए सरकार की तरफ से प्रलोभन मिल रहे हैं और ये कल तक ही साफ होगा कि सरकार अपने प्रयास में कितना सफल होती है। इससे पहले मालदीव की सुप्रीम कोर्ट ने 12 सांसदों को फिर बहाल करने के अपने पहले के फैसले पर रोक लगा दी थी। न्‍यायालय ने इस निर्णय का कोई कारण नहीं दिया था।

Rochak News Web

More From world

Trending Now
Recommended