संजीवनी टुडे

लंदन/ यूईएफए ने लगाया मैनचेस्टर सिटी पर दो साल का प्रतिबंध

संजीवनी टुडे 15-02-2020 16:50:46

यूनियन ऑफ यूरोपियन फुटबॉल एसोसिएशन (यूईएफए) ने इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर सिटी को अगले दो सीजन के लिए यूरोपियन चैंपियंस लीग में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया है।


लंदन। यूनियन ऑफ यूरोपियन फुटबॉल एसोसिएशन (यूईएफए) ने इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर सिटी को अगले दो सीजन के लिए यूरोपियन चैंपियंस लीग में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

क्लब पर यह प्रतिबंध वित्तीय नियमों के 'गंभीर उल्लंघन' के कारण लगाया गया है।  प्रतिबंध लगाने के अलावा क्लब पर 30 मिलियन यूरो (32.5 मिलियन डालर) का जुर्माना भी लगाया गया है।

यूईएफए ने एक बयान में कहा, "क्लब की ओर से दिए गए सभी सबूतों पर विचार करने के बाद पाया कि मैनचेस्टर सिटी ने अपने खातों में स्पॉन्सरशिप राजस्व को सही नहीं बताया। उसने क्लब लाइसेंसिंग और वित्तीय फेयर प्ले विनियमों का उल्लंघन किया गया।"

यूईएफए ने कहा कि क्लब ने मामले की जांच में सहयोग भी नहीं किया। यूईएफए ने कहा, "चैंबर ने मैनचेस्टर सिटी फुटबाल क्लब को निर्देश दिया कि अगले दो सत्रों (2020-21 और 2021-22 सीजन) में यूएईफए क्लब प्रतियोगिताओं में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अलावा उसे 30 मिलियन यूरो का जुर्माना भी देना होगा।"

मैनचेस्टर सिटी हालांकि यूएईएफए के इस फैसले के खिलाफ कोर्ट ऑफ ऑर्ब्रिटेशन फॉर स्पोर्ट्स (खेल पंचाट) में अपील कर सकती है। प्रीमियर लीग क्लब ने यूईएफए के फैसले का जवाब देते हुए कहा कि वह निराश था, लेकिन आज की घोषणा से आश्चर्यचकित नहीं है।

यह खबर भी पढ़ें:​ LOVE AAJ KAL: कार्तिक-सारा के बीच इंटिमेट और किसिंग सीन्स पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची

यह खबर भी पढ़ें:​ उर्वशी रौतेला का यह वीडियो जमकर हो रहा वायरल, ट्रोलर्स बोले- क्या फूंका है बहन?

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended