संजीवनी टुडे

कर्नाटक Live : बदामी क्षेत्र के बूथ संख्या 142, 143 और 144 पर कम हुआ मतदान, शाम 5 बजे तक हुई 61.25 फीसदी वोटिंग

संजीवनी टुडे 12-05-2018 17:55:13

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव की 222 सीटों के लिए मतदान जारी है। शाम पांच बजे तक 61.25 फीसदा वोटिंग हुई। इससे पहले दोपहर 3 बजे तक 56 फीसदी वोट डाले गए थे। गुलबर्गा जिले के चित्तपुर तालुक तर्कासपेट गांव के 3500 निवासियों में से अधिकांश लोग अपने गांव के लिए ग्राम पंचायत मुख्यालय की मांग पर कर्नाटक चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं।

वही कलाबर्गी में तापमान 40 डिग्री से ऊपर पहुंच चूका है जिसके कारण पोलिंग बूथ पर बिल्कुल खाली नजर आ रहे है। यहाँ के स्थानीय लोगो का कहना है कि,'सुबह बूथों में भीड़ थी, लेकिन अब बूथों में कोई भी भीड़ नहीं है क्योंकि तापमान काफी अधिक है। अभी, यह 40 डिग्री से अधिक है। 

इस बिच मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मोदी और अमित शाह को लेकर एक बयान दिया है। उन्होने कहा कि, यह अमित शाह कॉमेडी शो की तरह है और नरेंद्र मोदी की छवि में काफी गिरावट आई है, उनके भाषण पूरी तरह से खोखले हैं और कर्नाटक के मतदाताओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। इसलिए हम चिंतित नहीं हैं। 

चुनाव से संबंधित मुख्य बातें:-

शाम पांच बजे तक 61.25 फीसदा वोटिंग हुई। 

बदामी क्षेत्र के टिपू नगर में मतदान बूथ संख्या 142, 143 और 144 पर काम मतदान होने की खबर सामने आई है। स्थानीय लोग का कहना हैं कि, 'रोज़गार की कमी के चलते जिले से कई निवासी कम हो गए हैं। 

कर्नाटक में दोपहर तीन बजे तक 56 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। राज्य में शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे। 

अपने गांव में ग्राम पंचायत मुख्यालय की मांग को लेकर गुलबर्गा जिले के चित्तपुर तालुक तर्कासपेट गांव के निवासी वोट नहीं देने पर अड़े। 

- कलाबर्गी में तापमान 40 डिग्री से ऊपर पहुंच चूका है। 

- हुबली के बूथ नंबर 108 पर वीवीपीएटी मशीन में गड़बड़ी के बाद उसे बदला गया है। 

- हसन जिले के होलनरसीपुरा में पोलिंग बूथ नंबर 244 से पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

- शादी से ठीक पहले एक दुल्हन ने बूथ संख्या 131 मडिकेरी में मतदान किया। 

- पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी नेता एसएम कृष्णा ने बेंगलुरु में मतदान किया। 

- कर्नाटक के पूर्व लोकायुक्त न्यायमूर्ति संतोष हेगड़े ने किया मतदान। 

- सिद्धगंगा मठ के प्रमुख 111 साल के श्री शिवकुमार स्वामी ने तुमकुर में अपने अनुयायियों के साथ वोट डाला।

- धारवाड़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने करादीगुड्डा में बूथ नं 58 के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया, उनका आरोप है कि, बूथ में मतदान कर्मचारी लोगों को कांग्रेस उम्मीदवार विनय कुलकर्णी के लिए वोट देने के लिए कह रहे थे।

- मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, 'येदियुरप्पा मानसिक रूप से परेशान हैं। कांग्रेस को 120 से ज्यादा सीटें मिलेगी। मुझे विश्वास है। 

15 मई को होगा परिणाम घोषित
चुनाव का परिणाम 15 मई को देर शाम तक आएगा। यहां 224 विधानसभा सीटें है जिनमें से 222 सीटों पर आज मतदान होगा। 2 सीटों पर मतदान के लिए रोक लगाई गई है। 222 सीटों पर 2,654 लोगों ने चुनाव में भाग लिया है। कर्नाटक  में 4.98 करोड़ से अधिक मतदाता हैं। मतदान के दौरान पोलिंग बूथ सहित बड़े स्थानों पर 3.5 लाख से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

2 सीटों पर चुनाव निरस्त 
आपको बता दें कि, भाजपा प्रत्याशी और वर्तमान विधायक बी एन विजयकुमार के निधन के चलते एक सीट पर मतदान स्थगित कर दिया गया है। वहीं फर्जी वोटर आईडी कार्ड मिलने के कारण आरआर नगर सीट पर चुनाव टाल दिया गया है। आरआर नगर सीट पर चुनाव 28 मई को होगा और परिणाम 31 मई को आएगा। 

Rochak News Web

More From world

Trending Now
Recommended