संजीवनी टुडे

शेख नवाफ ने कुवैत के नए अमीर के रूप में ली शपथ

संजीवनी टुडे 30-09-2020 18:49:27

कुवैत में बुधवार को शेख नवाफ ने कुवैत के नए अमीर के रूप में शपथ ली।


कुवैत सिटी। कुवैत में बुधवार को शेख नवाफ ने कुवैत के नए अमीर के रूप में शपथ ली। दरअसल अमेरिका में पूर्व अमीर शेख सबाह का 91 वर्ष की आयु में निधन हो गया था, जिसके बाद शेख नवाफ ने नए अमीर के रूप में शपथ ली। पूर्व अमीर के निधन के एक दिन बाद नए अमीर शेख नवाफ नेशनल एसेंबली को संबोधित करते हुए भावुक दिख रहे थे।

कार्यालय में शपथ लेते समय नवाफ ने कहा कि जो कीमती विश्वास कुवैत की जनता ने उन पर दिखाया है वो उसे बनाए रखेंगे। उन्होंने देश की सेवा करने की शपथ ली। इस दौरान सभा में लोगों ने मास्क पहन रखे थे और शारीरिक दूरी का पालन करते हुए दूर-दूर बैठे थे। शेख सबाह अल अहमद के शव को बुधवार देर रात तक कुवैत सिटी में लाए जाने की उम्मीद है। मिनिसोटा से फ्लाइट के जरिए उनका शव लाया जाएगा।

रॉयल कोर्ट के अनुसार शेख सबाह अल अहमद के अंतिम संस्कार में केवल उनके संबंधियों को शामिल होने की अनुमति होगी। यह कदम कोरोनावायरस महामारी से बचाव करने के लिए उठाया गया है।

उल्लेखनीय है कि देश में पहले ही 40 दिनों के राष्ट्रीय शोक की घोषणा कर दी गई है। शेख सबाह अल अहमद के एक प्रशंसक ने कहा है कि वो न केवल कुवैत के बल्कि पूरे अरब के सेफ्टी वॉल्व थे।

यह खबर भी पढ़े: कल्याण सिंह ने कोर्ट के फैसले पर खुशी जताते हुए कहा- अदालत का फैसला ऐतिहासिक, पूरा देश है खुश

यह खबर भी पढ़े: विवादित ढांचा मामले का फैसला सुनाते ही रिटायर हुए जज, कार्यकाल का अंतिम फैसला माना जाएगा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended