संजीवनी टुडे

Kovid-19: कोरोना के कहर से कराह रहा है पाकिस्तान, बहुपक्षीय ऋणदाताओं से लगाई मदद की गुहार

संजीवनी टुडे 27-03-2020 13:02:33

पाकिस्तान में कोरोना वायरस से अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है और 1200 लोग इससे संक्रमित है।


डेस्क। पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस की तबाही झेल रही है।कोई भी देश इससे अछूता नहीं रहा है। ऐसे में पाकिस्तान में भी बदतर हालात हैं। पाकिस्तान कोरोना वायरस के कहर से कराह रहा है। इस भयानक वायरस से उत्पन्न आर्थिक संकट से निपटने के लिए तीन बहुपक्षीय ऋणदाताओं से उसने 3.7 अरब डॉलर का अतिरिक्त ऋण मांगा है। 

corona virus

गौरतलब है कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस से अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है और 1200 लोग इससे संक्रमित है। वित्त मामलों पर प्रधानमंत्री के सलाहकार अब्दुल हफीज शेख ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से 1.4 अरब डॉलर ऋण के अलावा, विश्व बैंक और एशियाई विकास बैंक देश में क्रमशः एक अरब डॉलर और 1.25 अरब डॉलर कर्ज देंगे।

corona virus

बता दें कि प्रधानमंत्री खान ने इससे पूर्व 1.2 खरब आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा की थी। कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित सिंध में नये मामलों में मामली कमी आई है जबकि पंजाब, बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा और संघीय राजधानी क्षेत्र में नये मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।  

corona virus

गुरुवार को प्रधानमंत्री इमरान खान इस्लामाबाद में एक पृथक केन्द्र गये और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष ने उन्हें वहां के प्रबंधों से अवगत कराया। इस बीच पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (पीआईए) ने घोषणा की कि उन यात्रियों के लिए विशेष प्रीमियम उड़ानों का संचालन किया जायेगा, जिन्हें तुरंत घर लौटने की आवश्यकता है। इन उड़ानों का संचालन केवल एक तरफ पाकिस्तान से होगा। यह निर्णय 26 मार्च से दो अप्रैल तक प्रभावी रहेगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

पाकिस्तान में बढ़ रहे मामले के बाद हाईकोर्ट ने सरकार को फटकार लगायी थी। एक याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सरकार से पूछा था कि विदेश से पाकिस्तान लौटे यात्रियों को घर कैसे जाने दिया? जिसके बाद सरकार की दलील सुनकर कोर्ट विफर पड़ा और सरकार से उसके द्वारा की गई तैयारियों की रिपोर्ट मांगी। 

यह खबर भी पढ़े: इन 35 private labs में भी आप करा सकते हैं Kovid-19 की जांच, देखिये list

यह खबर भी पढ़े: Kovid-19 से लड़ाई के दौरान भामाशाह बन रहे है अभिनेता, बाहुबली स्टार प्रभास सहित कई एक्टर आये आगे

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended