संजीवनी टुडे

किम जल्द मुझसे वार्ता करना चाहते हैं : ट्रम्प

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-08-2019 11:05:24

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन अमेरिका तथा दक्षिण कोरिया के बीच जारी सैन्य अभ्यास के समाप्त होने के बाद मुझ से वार्ता करना चाहते हैं।


वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन अमेरिका तथा दक्षिण कोरिया के बीच जारी सैन्य अभ्यास के समाप्त होने के बाद मुझ से वार्ता करना चाहते हैं। 

यह खबर भी पढ़े: म्यांमार में भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हुई

ट्रम्प ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा, “ किम जोंग उन ने उन्हें पत्र भेजा है, जिसमें उन्होंने अमेरिका तथा दक्षिण कोरिया के बीच जारी सैन्य अभ्यास के समाप्त होते ही मुझसे मिलने और बातचीत करने की इच्छा जतायी ह। यह बहुत ही लंबा पत्र है, जिसमें सैन्य अभ्यास को लेकर मुखर्तापूर्ण शिकायतें की गयी हैं।”

उन्होंने कहा कि पत्र में हाल के दिनों में उत्तर कोरिया द्वारा कम दूरी तक मार कर सकने वाली मिसाइलों के परीक्षणों को लेकर ‘छोटी की माफी’ मांगी गयी है और कहा गया है कि जब अमेरिका तथा दक्षिण कोरिया के बीच जारी सैन्य अभ्यास समाप्त हो जाएंगे, तो उत्तर कोरिया इस परीक्षण को रोक देगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उन्होंने कहा, “मैं भी किम जोंग उन से जल्द मिलना चाहता हूं। परमाणु मुक्त उत्तर कोरिया दुनिया के सबसे सफल देशों में से एक होगा।”

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From world

Trending Now
Recommended