संजीवनी टुडे

कश्मीर भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा : अफगानिस्तान

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 19-08-2019 12:27:31

अफगानिस्तान ने कश्मीर मामले पर एक बार फिर पाकिस्तान की खिंचायी करते हुए इसे भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा करार दिया है।


काबुल। अफगानिस्तान ने कश्मीर मामले पर एक बार फिर पाकिस्तान की खिंचायी करते हुए इसे भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा करार दिया है। 

यह खबर भी पढ़ें: [VIDEO]दक्षिण कोरिया: पाकिस्तानी समर्थकों से भिड़ीं BJP नेता शाजिया इल्मी, कहा- India जिंदाबाद

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के राजदूत असद माजीद खान के कश्मीर मुद्दे के कारण अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया प्रभावित होने संबंधी बात कहे जाने के एक दिन बाद सोमवार को अफगानिस्तान सरकार ने उनके (श्री खान) के बयान को दुस्साहसी , बेबुनियाद और गैर जिम्मेदार करार दिया। 

अफगानिस्तान सरकार ने अपने बयान में कहा है कि कश्मीर मसला भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा है। हमारा मानना है कि पाकिस्तान का उदेश्य जानबूझकर अफगानिस्तान को कश्मीर मुद्दे से जोड़ना और अफगानिस्तान की सरजमीं पर हो रही हिंसा को लंबा खींचने का प्रयास है।

यह खबर भी पढ़ें: राजनाथ सिंह के बयान से फिर तिलमिलाया पाकिस्तान, Pak विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा...

बयान में कहा गया, “अफगानिस्तान की स्थिरता को पाकिस्तान आधारित, उसके द्वारा पोषित और सहायता प्राप्त आतंकवादियों तथा आतंकवादी समूहों से लगातार खतरा रहा है। ये आतंकवादी समूह पाकिस्तान के सरकारी जमीन से संचालित हो रहे हैं और लगातार अफगानिस्तान की सुरक्षा को खतरे में डाल रहे हैं।” 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी राजदूत ने कश्मीर मुद्दे पर बोलते हुए कहा था कि इससे अफगानिस्तान की शांति प्रक्रिया प्रभावित हो सकती है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From world

Trending Now
Recommended