संजीवनी टुडे

जॉनसन ब्रिटिश और ईरान संबंधों की बाधाओं को दूर करेंगे- रुहानी

संजीवनी टुडे 29-07-2019 10:59:58

राष्ट्रपति हसन रूहानी को उम्मीद है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को ईरान और ब्रिटेन के बीच संबंधों की अच्छी जानकारी होने के कारण द्विपक्षीय संबंधों के विकास में बाधाओं को दूर करने में मदद मिलेगी।


मास्को। ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी को उम्मीद है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को ईरान और ब्रिटेन के बीच संबंधों की अच्छी जानकारी होने के कारण द्विपक्षीय संबंधों के विकास में बाधाओं को दूर करने में मदद मिलेगी।

ब्रिटेन के पूर्व विदेश मंत्री जॉनसन ने बुधवार को कंजरवेटिव पार्टी के नेतृत्व में जीतने के बाद प्रधानमंत्री का पद संभाला।

रूहानी ने जॉनसन को दिए बधाई पत्र में लिखा है, “मुझे उम्मीद है कि महामहिम आपकी ईरान और ब्रिटेन के बीच संबंधों के बारे में ईरान की एक यात्रा से दोनों देशों के बीच संबंधों के विकास की मौजूदा बाधाओं को दूर करने में बहुत मदद मिलेगी।”

उल्लेखनीय है कि हाल ही में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड द्वारा अंतरराष्ट्रीय समुद्री नियमों के कथित उल्लंघन को लेकर स्ट्रोमेट ऑफ होर्मुज में ब्रिटेन के स्टेना इम्पो तेल टैंकर को जब्त कर लेने के बाद से दोनों देशों के बीच संबंध खराब हो गये है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

sssdsdd

More From world

Trending Now
Recommended