संजीवनी टुडे

जापान में मोदी और शी से मिलेंगे ट्रंप

संजीवनी टुडे 25-06-2019 20:29:40

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जापान में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनफिंग से मिलेंग।


वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जापान में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनफिंग से मिलेंग। इस दौरान व्यापार समेत कई अन्य मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। विदित हो कि जापान के ओसाका शहर में  में 28-29 जून को जी-20 शिखर सम्मेलन होगा और ट्रंप इसमें शिरकत करने के लिए 27 जून को रवाना होंगे। 

एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों को कहा, ‘‘हमारा अनुमान है कि ट्रंप विश्व नेताओं के साथ कई बैठकें करेंगे।’’ अधिकारी ने कहा कि जी-20 सम्मेलन के इतर मुलाकातों की सूची में चीनी राष्ट्रपति शी जिनफिंग और रूसी राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जर्मन की चांसलर एंजेला मर्केल, तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयब एर्दोआन, जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के साथ मुलाकात संभव है। 

इनके अलावा ट्रंप सऊदी अरब के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान के साथ भी बातचीत करेंगे। उल्लेखनीय है कि भारत में हाल में हुए आम चुनावों के बाद मोदी और ट्रंप के बीच यह पहली मुलाकात होगी। ट्रंप ने फिर से प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी को फोन पर बधाई दी थी। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended