संजीवनी टुडे

सऊदी अरब स्थित जन्नतुल बकी में मजार तोड़े जाने के खिलाफ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन

संजीवनी टुडे 12-06-2019 22:52:05

शिया सुन्नी यूनाइटेड फ्रंट की तरफ से बुधवार को जंतर-मंतर पर सऊदी अरब स्थित जन्नतुल बकी में पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब की पुत्री और उनके साथियों की मजार तोड़े जाने के खिलाफ प्रदर्शन किया गया।


नई दिल्ली। शिया सुन्नी यूनाइटेड फ्रंट की तरफ से बुधवार को जंतर-मंतर पर सऊदी अरब स्थित जन्नतुल बकी में पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब की पुत्री और उनके साथियों की मजार तोड़े जाने के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इस दौरान फ्रंट की तरफ से तोड़े गए सभी मजारों को दोबारा बनाने मांग को लेकर खून से लिखा एक ज्ञापन सऊदी दूतावास के अधिकारियों को सौंपा गया। उल्लेखनीय है कि सऊदी अरब प्रशासन की तरफ से वहां पर चल रही विस्तार योजना के तहत जन्नतुल बकी में स्थित पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब की पुत्री और उनके साथियों की मजार को तोड़ दिया गया था। शिया सुन्नी यूनाइटेड फ्रंट इन मजारों को दोबारा उसी स्थान पर बनाए जाने की मांग को लेकर हर साल प्रदर्शन करता है और सऊदी प्रशासन को खून से लिखा ज्ञापन भी सौंपा जाता है। इस साल भी फ्रंट की तरफ से जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया गया, जिसमें काफी संख्या में शिया-सुन्नी मुसलमानों ने हिस्सा लिया।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे मौलाना शादाब नकवी ने कहा कि मुसलमानों का जन्नतुल बकी में दफन पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब की पुत्री और उनके साथी सहाबा-ए-कराम से काफी लगाव है। इसीलिए मुसलमान चाहते हैं कि सऊदी अरब प्रशासन वहां तोड़ी गई सभी मजारों का पुनर्निर्माण कराए। इस अवसर पर शिया जामा मस्जिद के इमाम सैयद मोहसिन अली तकवी ने भी उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सऊदी प्रशासन से जन्नतुल बकी में सऊदी प्रशासन की तरफ से तोड़े जाने वाली सभी मजारात का पुनर्निर्माण कराने की मांग की।फ्रंट के महासचिव जेड ए. छमन्न ने बताया कि जन्नतुल बकी में सऊदी प्रशासन की तरफ से मजारात को तोड़े जाने से हिंदुस्तान सहित दुनियाभर के मुसलमान दुखी हैं। वह सऊदी प्रशासन से सभी मजारों के पुनर्निर्माण की मांग करते हैं।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट  9314166166

More From world

Trending Now
Recommended