संजीवनी टुडे

बालाकोट में फिर सक्रिय हुआ जैश का कैंप, करीब 50 आतंकी ले रहे ट्रेनिंग

संजीवनी टुडे 15-10-2019 08:24:05

पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायु सेना (IAF) ने फरवरी महीने में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविरों पर बमबारी की थी। अब 8 महीने बाद खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिले है कि वहां आत्मघाती हमलावरों सहित 45-50 खूंखार आतंकवादियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है।


नई दिल्ली। पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायु सेना (IAF) ने फरवरी महीने में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविरों पर बमबारी की थी। अब 8 महीने बाद खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिले है कि वहां आत्मघाती हमलावरों सहित 45-50 खूंखार आतंकवादियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। 

यह भी पढ़े: पाकिस्तान को FATF की रिव्यू मीटिंग में करारा झटका, नहीं मिला किसी देश का समर्थन

सरकारी सूत्रों का कहना है कि, पाकिस्तान के बालाकोट शहर में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविर के भीतर लगभग 45-50 आत्मघाती हमलावर प्रशिक्षण ले रहे हैं। खुफिया एजेंसियां इस प्रशिक्षण शिविर पर लगातार नजर रख रही हैं। इसमें तकनीक के जरिये निगरानी शामिल है। वहां प्रशिक्षण हासिल कर चुके कुछ आतंकवादियों को भारतीय सुरक्षा कैंपों को निशाना बनाने के लिए कश्मीर भेजा भी जा चुका है।

यह भी पढ़े: बाबासाहब आंबेडकर ने मरने से पहले किया था धर्म परिवर्तन, मैं भी करूंगी: मायावती

बता दें कि सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पिछले महीने बताया था कि पाकिस्तान ने हाल ही में बालाकोट स्थित आतंकी शिविर को पुन:सक्रिय कर दिया है।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended