संजीवनी टुडे

इराक के विदेश मंत्री और नाटाे प्रमुख ने भविष्य के संबंधों पर की चर्चा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 18-01-2020 10:51:44

इराक के विदेश मंत्री मोहमद अली अल हकीम और उत्‍तरी एटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के महासचिव जेन्स स्टोल्टेनबर्ग ने इराक तथा नाटो के बीच भविष्य के संबंधों को लेकर चर्चा की है।


काहिरा। इराक के विदेश मंत्री मोहमद अली अल हकीम और उत्‍तरी एटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के महासचिव जेन्स स्टोल्टेनबर्ग ने इराक तथा नाटो के बीच भविष्य के संबंधों को लेकर चर्चा की है।

इराकी विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी देते हुये कहा, “अल हकीम और स्टोल्टेनबर्ग ने दूरभाष पर इराक और पश्चिम एशिया में हाल की स्थिति को लेकर चर्चा की। उन्होंने नाटो के साथ इराक के भविष्य में संबंधों पर भी बातचीत की है।”

यह खबर भी पढ़ें:​ स्मृति ईरानी ने निर्भया के दोषियों को फांसी में देरी के लिए AAP को ठहराया जिम्मेदार

इसके अलावा स्टोल्टेनबर्ग ने जोर देते हुए कहा कि पश्चिम एशिया में स्थिरता बनाये रखने और अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद से लड़ने के लिये नाटो में अत्यधिक क्षमता है। उन्होंने कहा कि पश्चिम एशिया में क्षेत्रीय राष्ट्रों को सहयोग देने के लिये नाटो हरसंभव प्रयास करेगा।

उल्लेखनीय है कि इराक में बगदाद हवाई अड्डे के पास चार जनवरी को ईरान के शीर्ष कमांडर सुलेमानी की अमेरिकी हमले में मौत के बाद इराक की संसद ने देश से विदेशी सैनिकों को बाहर निकालने का फैसला किया था जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि पश्चिम एशिया क्षेत्र में नाटो को अपनी उपस्थिति बढ़ानी चाहिये।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended