संजीवनी टुडे

ईरान के राष्ट्रपति रूहानी ने मैक्रों से की फोन पर बातचीत

संजीवनी टुडे 26-06-2019 16:03:47

अमेरिका के साथ बढ़ते तनाव के बीच ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी ने अपने फ्रांसिसी समकक्ष एमैन्यूअल मैक्रों से फोन पर बातचीत की और कहा कि ईरान कभी युद्ध नहीं चाहता है।


तेहरान।अमेरिका के साथ बढ़ते तनाव के बीच ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी ने अपने फ्रांसिसी समकक्ष एमैन्यूअल मैक्रों से फोन पर बातचीत की और कहा कि ईरान कभी युद्ध नहीं चाहता है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। ईरानी सरकारी समाचार एजेंसी ईरना की रिपोर्ट के मुताबिक, रूहानी ने कहा, ' क्षेत्र में या अमेरिका के साथ तनाव बढ़ाने में ईरान की कोई दिलचस्पी नहीं है और ना ही उसने कभी युद्ध की चाहत रखी।'

रूहानी ने मैक्रों से यह भी कहा कि वह क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए प्रतिबद्ध हैं और इसके लिए प्रयास भी करते हैं। उधर, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के इस दावे को खारिज कर दिया है कि ड्रोन उसके वायु क्षेत्र में था। 

हालांकि वह अंतिम क्षण में ईरान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने से पीछे हट गए थे। लेकिन इस सप्ताह नए प्रतिबंधों की घोषण कर इस इस्लामिक गणराज्य पर दबाव बढ़ा दिया है। इस बीच रूहानी ने अमेरिका पर क्षेत्र में तनाव बढ़ाने का आरोप लगाया है और कहा कि अगर राष्ट्रपति ट्रंप साल 2015 के परमाणु समझौता से अलग नहीं होते तो इस भू-भाग में सकारात्मक परिणाम देखने मिलते।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended