संजीवनी टुडे

ईरान की संसद के स्पीकर कोरोना वायरस से संक्रमित

संजीवनी टुडे 03-04-2020 16:16:26

ईरान की संसद के स्पीकर अली लरिजानी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट से गुरुवार को जानकारी मिली है कि लरिजानी का इलाज किया जा रहा है और उन्हें क्वारनटीन कर दिया गया है।


तेहरान। ईरान की संसद के स्पीकर अली लरिजानी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट से गुरुवार को जानकारी मिली है कि लरिजानी का इलाज किया जा रहा है और उन्हें क्वारनटीन कर दिया गया है।

ईरान में अभी तक कोरोनावायरस से 50,468 लोग संक्रमित हुए हैं और 3,160 लोगों की मौत हो गई है। ईरान में इससे पहले अयातोल्लाह अली खमनेई के वरिष्ठ सलाहकार अली अकबर वेलायती, उप पाष्ट्रपति एशाक जहांगिरी भी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। अब लरिजानी भी इस सूची में शामिल हो गए हैं। जबकि विदेश मंत्री मोहम्मद जावाद जारीफ के सलाहकार समेत कम से कम 7 अधिकारी इससे संक्रमित होकर मर गए हैं।

वैश्विक स्तर की बात करें तो प्रिंस चार्ल्स, पोप फ्रांसिस, बोरिस जॉनसन भी कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं। उल्लेखनीय है कि कोरानावायरस महामारी के कारण वैश्विक स्तर पर 10 लाख से अधिक लोग  संक्रमित हुए हैं। कई देशों में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी है कि आने वाले समय में इससे संक्रमित हेकर 50,000 लोग मर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़े: मप्र/ पुजारी की पिटाई पर कांग्रेस ने शिवराज पर कसा तंज- रामनवमी के दिन एक अकेले पंडित पर हमला करवाकर सरकार कौन सा संदेश देना चाहती है?

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended