संजीवनी टुडे

कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर बीजिंग में भारतीय दूतावास ने गणतंत्र दिवस कार्यक्रम किया रद्द

संजीवनी टुडे 24-01-2020 13:35:56

चीन में इन दिनों फैले कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए यहां स्थित भारतीय दूतावास ने गणतंत्र दिवस पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है।


बीजिंग। चीन में इन दिनों फैले कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए यहां स्थित भारतीय दूतावास ने गणतंत्र दिवस पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है।

भारतीय दूतावास की ओर से शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा गया है, “चीन में कोराेनावायरस के संक्रमण से उत्पन्न हालातों को देखते हुए और अधिक लोगों के एक साथ जमा होने पर स्थानीय प्रशासन के रोक संबंधी निर्देश को देखते हुए दूतावास में 26 जनवरी को मनाये जाने वाले गणतंत्र दिवस समारोह कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है।”

यह खबर भी पढ़ें:​ कपिल मिश्रा के बयान को लेकर चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मांगी रिपोर्ट

चीन में इन दिनों इस विषाणु का काफी संक्रमण देखने को मिल रहा है और इसके चलते अब तक 25 लोगों की मौत हाे चुकी है और 830 अन्य बीमार हैं। अधिकतर मामले चीन के हुबेई प्रांत में देखे गए हैं।

चीनी विज्ञान और तकनीकी मंत्रालय ने बताया कि इस रोग पर काबू पाने के लिए 14 विशेषज्ञों की एक राष्ट्रीय टीम का गठन किया गया है।

गाैरतलब है कि अमेरिका, दक्षिण कोरिया, जापान, वियतनाम, सिंगापुर और थाइलैंड में इस बीमारी के कई मामलों की पुष्टि की जा चुकी है और गुरुवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा था कि अभी इसे वैश्विक महामारी घोषित करना काफी जल्दबाजी होगा।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended