संजीवनी टुडे

भारतीय एयरलाइंस कम्पनिया नहीं करेगी ईरान के हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल

संजीवनी टुडे 22-06-2019 19:28:25

भारतीय नागर विमानन महानिदेशालय के परामर्श पर भारतीय विमानन कंपनियों ने यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ईरान के हवाई क्षेत्र को प्रयोग न करने का फैसला लिया है।


नई दिल्ली। भारतीय नागर विमानन महानिदेशालय के परामर्श पर भारतीय विमानन कंपनियों ने यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ईरान के हवाई क्षेत्र को प्रयोग न करने का फैसला लिया है। अब ईरान से जाने वाली सभी फ्लाइट्स को अन्य रूट से अपने गंतव्य स्थान तक भेजा जाएगा।

यह घोषणा तब की गई है जब ईरान ने एक दिन पहले अमेरिकी ड्रोन को मार गिराया था । अमेरिका में विमान सेवा संचालन करने वाले फेडरल एविएशन एडमिन्स्ट्रेश (एफएए) ने चेतावनी दी है कि ईरान हवाई क्षेत्र से गुजरने वाले कमर्शियल विमानों को गलती से मार गिराया जा सकता है। राजनीतिक तनाव और सैन्य गतिविधियों को बढ़ता देख एफएए ने शुक्रवार को वायुसेना को एक नोटिस जारी किया है जिसमें अमरीकी विमानों को ईरान के जल क्षेत्र के ऊपर से गुजरने की मनाही की गई है।

एतिहाद एयरलाइंस के प्रवक्ता ने बताया कि उनकी विमान सेवा ने भी ईरान के हवाई क्षेत्र से ना गुजरने का फैसला लेते हुए अगले आदेश तक वैकल्पिक मार्गों से जाना तय किया है। अन्य विमान सेवाओं ब्रिटिश एयरवेज, कंटास, लुफ्थान्सा, सिंगापुर एयरलाइंस और केएलएम ने भी अपने विमानों को ईरान होकर जाने से रोक दिया है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended