संजीवनी टुडे

India-China border dispute: राष्ट्रपति ट्रंप ने एक बार फिर दिया समझौते का ऑफर, कहा-भारत-चीन की मदद करके खुशी होगी

संजीवनी टुडे 25-09-2020 09:36:38

भारत चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद के बीच एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दोनों देशों के बीच के बीच सुलह करवाने की इच्छा जता दी है।


डेस्क। भारत चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद के बीच एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दोनों देशों के बीच (भारत और चीन) के बीच सुलह करवाने की इच्छा जता दी है। इजरायल, बहरीन, यूएई में शांति समझौता करवाकर चर्चा बटोर रहे ट्रंप की निगाहें फिर भारत और चीन विवाद पर हैं। ट्रंप ने कहा है कि अगर वह दोनों देशों के बीच रिश्ते सुधारने में मदद कर सके तो उन्हें खुशी होगी। 

Indo-China border dispute

आपको बता दें कि भारत और चीन के बीच लद्दाख में कई महीनों से सीमा विवाद चल रहा है। विवाद इतना बढ़ गया था कि 15 जून को नौबत खूनी संघर्ष तक आ गई थी। इसके बाद सैन्य स्तर, कूटनीतिक स्तर पर कई बातचीत हुई हैं लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं निकला है। 

Indo-China border dispute

भारत-चीन विवाद पर क्या बोले डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे। इस बीच भारत-चीन की बात आई. इस पर ट्रंप ने कहा, 'मुझे पता है कि भारत और चीन के बीच फिलहाल सब ठीक नहीं है। उम्मीद है जल्द सब ठीक हो जाएगा। अगर हम मदद कर सकते हैं तो हमें ऐसा करके खुशी होगी.'

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप इससे पहले भी ऐसा कह चुके हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच सुलह करवाने का प्रस्ताव भी दिया था। लेकिन भारत ने इसे साफ तौर पर आंतरिक मामला बताया था। 

यह खबर भी पढ़े: आज भारत बंद! कृषि विधेयकों के खिलाफ देशभर में सड़कों पर उतरेंगे किसान, जानिए आखिर क्यों हो रहा है इस बिल का विरोध

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended