संजीवनी टुडे

भारत ने अरब सागर में तैनात किए युद्धपोत,पनडुब्बियां और लड़ाकू विमान

संजीवनी टुडे 18-03-2019 13:34:50


कराची। पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव के मद्देनजर भारतीय नौसेना ने उत्तरी अरब सागर में आईएनएस विक्रमादित्य और परमाणु पनडुब्बी चक्र के अतिरिक्त 60 जहाज़ और करीब 80 लड़ाकू विमान तैनात किए हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। नौसेना के अधिकारियों ने कहा कि नौसेना पहले से ही युद्धाभ्यास कर रही थी, लेकिन 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले के बाद पोतों को कार्रवाई के लिए तैनात कर दिया गया। उन्होंने कहा कि नौसेना के करीब 60 पोतों और भारतीय तटरक्षक बल के 12 पोतों के साथ करीब 80 विमानों को तैनात कर दिया गया है।

नौसेना के प्रवक्ता कैप्टन डीके शर्मा ने कहा कि नौसेना 'ट्रॉपिक्स' अभ्यास में जुटी थी और इससे उसे जल्दी ही बदलती स्थिति में जवाब देने के लिए पोतों को तैनात करने में मदद मिली। उन्होंने कहा कि सतह, समुद्र के अंदर और हवा में भारतीय नौसेना की श्रेष्ठता के कारण पाकिस्तानी नौसेना की गतिविधियां मकरान तट तक ही सीमित रहीं और वे खुले सागर में नहीं आए।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी को पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया था। इसके बाद भारत ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर हवाई हमला किया था। हालांकि पाकिस्तान ने इस पर जवाबी कार्रवाई की कोशिश की थी।

More From world

Trending Now
Recommended