संजीवनी टुडे

बेरूत धमाके से आहत लेबनान को भारत ने भेजी 58 मेट्रिक टन खाद्य एवं राहत सामग्री

संजीवनी टुडे 14-08-2020 22:22:29

भारत ने शुक्रवार को धमाकों से दहले लेबनान को मानवीय आधार पर सहायता देते हुए 58 मैट्रिक टन सामग्री भेजी है।विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव


नई दिल्ली। भारत ने शुक्रवार को धमाकों से दहले लेबनान को मानवीय आधार पर सहायता देते हुए 58 मैट्रिक टन सामग्री भेजी है।विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि बेरूत में 4 अगस्त को हुए धमाकों के बाद भारत ने लेबनान को सहायता की पेशकश की थी। लेबनान ने अपनी ओर से भी भारत से सहायता सामग्री चाही थी। इसके आधार पर आज सुबह भारतीय वायु सेना एक सी -17 ग्लोब मास्टर विमान से भारत सरकार की ओर से 58 मीट्रिक टन आपातकालीन मानवीय सहायता के रूप में लेबनान पहुंचाने के लिए तैनात किया गया।

उन्होंने बताया कि विमान कुछ घंटे पहले बेरूत में उतरा और भारतीय राजदूत द्वारा लेबनानी सशस्त्र बलों के वरिष्ठ अधिकारियों को सहायता की पहली खेप सौंपी गई। सहायता में आपातकालीन चिकित्सा आपूर्ति, गेहूं का आटा, चीनी, दाल जैसी खाद्य और कंबल, डिगनिटी किट और स्लीपिंग मैट जैसी राहत सामग्री शामिल हैं। बड़ी संख्या में लोगों के बेघर होने के चलते इनकी आवश्यकता है। 

प्रवक्ता ने आगे कहा कि लेबनान में कोविड -19 मामलों में तेजी से वृद्धि को देखते हुए भारत सरकार ने अलग-अलग से निजी सुरक्षा उपकरण भेजे हैं जिनमें सर्जिकल दस्ताने और सर्जिकल गाउन शामिल हैं। 

यह खबर भी पढ़े: भारत ​का ​जमीन नहीं, दिल जीतने में विश्वास​: राजनाथ​​​​

यह खबर भी पढ़े: सुशांत केस में नया वीडियो वायरल, सुशांत के पैसों की हेरा-फेरी को लेकर बहन और जीजा ने अकाउंटेंट को पकड़कर लगाई थी फटकार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended