संजीवनी टुडे

आतंकवाद से मिलकर लड़ेंगे भारत और श्रीलंका - मोदी और सिरिसेना ने किया निश्चय

संजीवनी टुडे 09-06-2019 16:40:40

धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना से द्विपक्षीय मामलों पर विचार विमर्श किया। दोनों नेताओं ने निश्चय किया कि आतंकवाद एक साझा समस्या है जिसका मुकाबला सामूहिक रूप से निश्चित कार्रवाई के जरिये किया जाना चाहिए


कोलम्बो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना से द्विपक्षीय मामलों पर विचार विमर्श किया। दोनों नेताओं ने निश्चय किया कि आतंकवाद एक साझा समस्या है जिसका मुकाबला सामूहिक रूप से निश्चित कार्रवाई के जरिये किया जाना चाहिए।

एक दिन की संक्षिप्त यात्रा पर कोलंबो पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी की पिछले दस दिनों के दौरान श्रीलंका के राष्ट्रपति से यह दूसरी मुलाकात है। सिरिसेना गत 30 मई को मोदी के दोबारा शपथग्रहण करने के समारोह में भाग लेने के लिए नई दिल्ली आये थे।

मोदी ने राष्ट्रपति सिरिसेना से वार्ता के बाद कहा कि भारत एक सुरक्षित और समृद्ध भविष्य के लिए श्रीलंका के साथ भागीदार है। श्रीलंका के राष्ट्रपति ने मोदी के सम्मान में दोपहर का भोज आयोजित किया।

प्रधानमंत्री ने श्रीलंका के विपक्ष के नेता महिंदा राजपक्षे और तमिल नेशनल एलायन्स के नेता आर  सम्पंतन से भी मुलाकात की।

मोदी ने इंडिया हाउस में आयोजित एक कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के लोगों को भी सम्बोधित किया।  उन्होंने कहा कि दुनिया में एक मजबूत देश के रूप में भारत की छवि बनाने में प्रवासी भारतीयों की बड़ी भूमिका है। उनकी मेहनत और सफलता को हर देश में मान्यता मिल रही है। सरकार प्रवासी भारतीयों के हितों की रक्षा के लिए पूरी तरह तत्पर है।

कोलंबो पहुंचने के तुरंत बाद मोदी ने चर्च में पहुंचकर उन मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की जो  ईस्टर के दिन जेहादी आतंकी हमले में  मारे गए थे। मोदी ने कहा कि आतंकवाद श्रीलंका के जज्बे को नहीं हरा सकता यह देश इस हादसे से मजबूती से उबरेगा। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

 

 

More From world

Trending Now
Recommended