संजीवनी टुडे

पाकिस्तान में अपराध की घटनाओं में इजाफा, कराची में लक्षित हमलों में 18 लोगों की मौत

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-10-2019 22:04:25

कराची में अपराध की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है और केवल सितंबर में लक्षित हमलों तथा हथियारबंद डकैती के दौरान कुल 18 लोग मारे गये।


इस्लामाबाद। पाकिस्तान के कराची में अपराध की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है और केवल सितंबर में लक्षित हमलों तथा हथियारबंद डकैती के दौरान कुल 18 लोग मारे गये। नागरिक-पुलिस संपर्क समिति (सीपीएलसी) ने मंगलवार देर रात यह जानकारी दी। पंद्रह लाख से अधिक की आबादी वाले बंदरगाह शहर कराची में अापराधिक गतिविधियों में खतरनाक तरीके से हो रहे इजाफे के बीच उसी माह में फिरौती के लिए अपहरण की एक और रंगदारी के तीन मामले भी दर्ज किये गये।

यह खबर भी पढ़ें: ​बिग बॉस में अश्लीलता और फूहड़ता का किया जा रहा है प्रदर्शन, प्रसारण पर लगे प्रतिबंध- हिंदू महासभा

सीपीएलसी के मुताबिक देश के दक्षिणी सिंध प्रांत की राजधानी कराची के विभिन्न हिस्सों में इस दौरान हथियार बंद लोगों ने आम लोगों से 1737 मोबाइल फोन, 26 वाहन और 147 मोटरसाइकिल लूट लीं।

प्रांतीय गृह विभाग ने महानगरों में शांति एवं सुरक्षा बनाये रखने के लिए अर्द्धसैनिक बल रेंजर्स की पुलिस शक्ति 90 दिनों के लिए और बढ़ा दी तथा उन्हें अपराधियों तथा आतंकवादी संदिग्धों से पूछताछ एवं गिरफ्तारी की इजाजत दे दी।

पाकिस्तान के आतंकवाद विरोधी कानून के तहत विशेष पुलिस अधिकार दिये गये हैं। अब रेंजर्स कराची समेत पूरे सिंध में अपराधियों के खिलाफ लक्षित अभियान चलाकर उनके ठिकानों पर छापेमारी और उन्हें गिरफ्तार कर सकते हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From world

Trending Now
Recommended