संजीवनी टुडे

कुलभूषण जाधव को रिहा नहीं करने का फैसला सराहनीय : इमरान खान

संजीवनी टुडे 18-07-2019 12:30:01

कुलभूषण जाधव को रिहा नहीं करने के अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आइसीसे) के फैसले को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सराहा है।


इस्लामाबाद। कुलभूषण जाधव को रिहा नहीं करने के अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आइसीसे) के फैसले को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सराहा है।इमरान खान ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ‘हम कमांडर कुलभूषण जाधव को रिहा नहीं करने तथा भारत नहीं भेजने के अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले की सराहना करते हैं। वो पाकिस्तान के खिलाफ किए गए अपराध के खिलाफ दोषी हैं। पाकिस्तान मामले में कानून के मुताबिक आगे बढ़ेगा।’

दूसरी ओर भारत ने आईसीजे के फैसले का स्वागत किया है जिसमें जाधव की मौत की सजा की समीक्षा करने और उन्हे राजनयिक पहुंच प्रदान करने का लिए कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय अदालत ने अपने फैसले में कहा कि पाकिस्तान को भारतीय नागरिक की मौत की सजा की समीक्षा करनी चाहिए जो पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने जासूसी और आतंकवाद के आरोप में सुनाई है। न्यायाधीश अब्दुल कामी अहमद यूसुफ की अध्यक्षता वाली आईसीजे की पीठ ने जाधव को दोषी ठहराए जाने और उन्हें सुनाई गई सजा की प्रभावी समीक्षा और पुनर्विचार का आदेश दिया है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From world

Trending Now
Recommended