संजीवनी टुडे

इमरान खान ने कहा, पाकिस्तान में लागू करेंगे इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग सिस्टम

संजीवनी टुडे 17-11-2020 19:38:14

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार पाकिस्तान में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग सिस्टम की शुरुआत करने की योजना बना रही है,


इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार पाकिस्तान में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग सिस्टम की शुरुआत करने की योजना बना रही है, ताकि देश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संभव हो सके।

मीडिया को दिए गए वक्तव्य में प्रधानमंत्री ने चुनावी सुधारों के बारे में बताया साथ ही गिलगित बालटिस्तान में हुए चुनाव और उसके परिणामों पर चर्चा की। उन्होंने गिलगित बालटिस्तान के लोगों को भी धन्यवाद कहा जो अपने मतदान के अधिकार का इस्तेमाल करने के लिए ठंड के मौसम में भी अपने घरों से बाहर निकले और चुनाव को सफल बनाया। उन्होंने आगे कहा कि उनकी सरकार जल्द से जल्द गिलगित बालटिस्तान को प्रोविंशियल प्रांत का दर्जा देगी।

इमरान खान ने 2013 और 2018 के चुनावों की चर्चा करते हुए कहा कि पीटीआई पहली ऐसी पार्टी है जिसने देश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए आवाज बुलंद की थी। इसी विरासत को आगे बढ़ाते हुए हमने यह फैसला किया है कि हम अपने देश में भी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग सिस्टम लागू करेंगे ताकि यह सुनिश्चित हो सके की चुनावी प्रक्रिया बिल्कुल पारदर्शी हो। हम विदेशों में बसे पाकिस्तानियों के लिए भी एक व्यवस्था करना चाहते हैं ताकि वह भी अपना मत देकर देश की तरक्की में भागीदार बन सके।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में ऑनलाइन आपत्ति की अंतिम तिथि बढ़ाई

यह खबर भी पढ़े: यदि ओबामा कांग्रेस विरोधी होते तो क्या मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी की इतनी तारीफ करते ?

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended