संजीवनी टुडे

जल्द पूरी हो महाभियोग की प्रक्रिया: ट्रम्प

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 06-12-2019 11:01:44

डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को कहा कि उन पर चलाए जा रहे महाभियोग की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी होनी चाहिए ताकि सीनेट इसकी निष्पक्ष सुनवाई कर सके।


वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को कहा कि उन पर चलाए जा रहे महाभियोग की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी होनी चाहिए ताकि सीनेट इसकी निष्पक्ष सुनवाई कर सके।

ट्रम्प ने टि्वटर पर लिखा, “यदि आप मुझ पर महाभियोग लगाने जा रहे हैं तो अभी करें, जल्दी। जिससे सीनेट इसकी निष्पक्ष सुनवाई कर सके। हमारे पास शिफ, बिडेन, पेलोसी और कई अन्य लोग यह जांचने के लिए हैं, और पहली बार यह पता चलेगा कि हमारी व्यवस्था कितनी भ्रष्ट है।”

यह खबर भी पढ़ें:​ तेलंगाना पुलिस ने हैदराबाद गैंगरेप के चारों आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराया

इससे पहले अमेरिकी कांग्रेस के निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव्स (प्रतिनिधि सभा) की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने कहा कि सत्ता के कथित दुरुपयोग मामले में सदन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग के आरोप तय करेगा।

पेलोसी ने गुरुवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “तथ्य निर्विरोध हैं, राष्ट्रपति ने अपने राजनीतिक लाभ के लिए हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा की कीमत पर अपनी शक्ति का दुरुपयोग किया है। अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ जांच के एलान के लिए उन्होंने सैन्य मदद पर रोक लगाई।” डेमोक्रेटिक पार्टी की सांसद ने कहा कि वह सीनेट में निष्पक्ष सुनवाई के लिए तत्पर हैं।

यह खबर भी पढ़ें:​ हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा- भारतवर्ष को जल्द से जल्द हिन्दू राष्ट्र किया जाए घोषित

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस पूरे घटनाक्रम को लेकर ट्वीट किया, “कुछ न करने वाले लेफ़्ट डेमोक्रेट्स ने अभी घोषणा की है कि वे मुझ पर महाभियोग चलाने जा रहे हैं। रॉबर्ट म्यूलर के मामले में वो पहले ही पीछे हट चुके हैं, इसलिए अब वे यूक्रेन के राष्ट्रपति के साथ दो बार फोन पर हुई बातचीत पर अपना दांव लगा रहे हैं।”

ट्रम्प ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “इसका अर्थ यह होगा कि शायद ही कभी इस्तेमाल किया गया महाभियोग भविष्य में राष्ट्रपतियों पर हमला करने के लिए नियमित रूप से इस्तेमाल किया जाएगा। यह बात हमारे संस्थापकों के मस्तिष्क में नहीं थी। अच्छी बात यह है कि रिपब्लिकन आज से पहले कभी इतने एकजुट नहीं थे। हम जीतेंगे।”

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended