संजीवनी टुडे

ईरान के साथ युद्ध होता है तो भारी तबाही होगी: तुलसी गबार्ड

संजीवनी टुडे 24-05-2019 17:43:49


लॉस-एंजेल्स। राष्ट्रपति पद की संभावित उम्मीदवार तुलसी गबार्ड ने कहा है कि ईरान के साथ युद्ध होता है, तो भारी तबाही होगी।हवाई से कांग्रेस डेमोक्रेट प्रतिनिधि और इराक तथा कुवैत में अमेरिकी सेना में रह चुकी तुलसी ने कहा कि ईरान के साथ युद्ध होता है तो जान-माल की भारी तबाही होगी और उन्हें नहीं लगता कि अमेरिकी जनता ऐसी भारी तबाही के लिए तैयार होगी।

फाक्स न्यूज़ के साथ एक वार्ता में 38 वर्षीय तुलसी ने कहा कि इस युद्ध में इस्लामिक स्टेट तथा अन्य आतंकवादी गुटों को युद्ध की आग में जाने का मौका मिलेगा। ऐसी स्थिति में अमेरिकी सेना को अपने जवानों को प्रशिक्षण देने की बजाए युद्ध में कूदना पड़ेगा। इससे पूरे क्षेत्र में भयंकर तबाही होगी। इससे यह युद्ध ईरान और इराक तक नहीं, सीरिया और लेबनान तक फैल जाएगा।

इराक युद्ध में अमेरिका को अपने चार हजार जवान गंवाने पड़े थे। लेकिन ईरान के साथ युद्ध होने पर ज़्यादा सैन्य बल और नागरिकों को जान गंवानी पड़ सकती हैं। इससे लाखों शरणार्थियों को यूरोप की शरण लेनी होगी, जिससे निरर्थक अव्यवस्था का संकट पैदा होगी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उल्लेखनीय है कि  गुरुवार को पेंटागन ने खाड़ी में बढ़ते तनाव को देखते हुए राष्ट्रपति ट्रम्प के सम्मुख अतिरिक्त सैन्य बल खाड़ी में भेजे जाने का प्रस्ताव दिया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From world

Trending Now
Recommended