संजीवनी टुडे

पाक से आई भारतीय महिला से बरामद सैकड़ों साल पुराने सिक्कें, पुलिस....

संजीवनी टुडे 17-02-2018 16:09:31

Source: Google


अमृतसर। समझौता एक्सप्रेस से अटारी पहुंची महिला को इसका जरा भी इल्म नहीं था कि जिन्हें वह पत्थर समझकर लाहौर से अपने साथ लाई है वह उसके लिए परेशानी का सबब बन जाएंगे, क्योंकि इस महिला की उस दरगाह में पूरी आस्था है। कस्टम अधिकारियों द्वारा अटारी स्टेशन पर पाक से आई भारतीय महिला से बरामद सैकड़ों साल पुराने सिक्कों के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। 

वीडियो: जन्मदिन विशेष: बबिता से शादी के लिए रणधीर ने दी थी पिता को धमकी

बता दें कि दो दिन पूर्व वाघा से अटारी पहुंची समझौता एक्सप्रेस के यात्रियों के सामान की जांच के दौरान कस्टम अधिकारियों ने एक महिला के सामान से ऐतिहासिक महत्व के सैकड़ों साल पुराने सिक्के बरामद किए थे। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इन सिक्कों की कीमत करोड़ों रुपये बताई जा रही है।

उसे बताया गया कि इन पत्थर जैसे सिक्कों को दिल्ली की एक दरगाह में रखा जाना है। इसके साथ ही उसे इन सिक्कों को पहुंचाने की एवज में पैसों का प्रलोभन भी दिया गया था। चूंकि अभी मामले की जांच चल रही है, इसलिए कस्टम अधिकारी इससे ज्यादा कुछ बताने को तैयार नहीं हैं।

ये भी पढ़े: लड़की ने किया ऐसा जोरदार डांस, देखने वाले हो गए पागल, देखें वीडियो

इसके साथ ही उस व्यक्ति ने महिला से कहा कि यह धर्म का मामला है लेकिन इसके लिए वहां (दिल्ली) तुम्हें कुछ पैसे भी मिल जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ कस्टम विभाग के कमिश्नर दीपक कुमार गुप्ता ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। आर्कियालॉजी सर्वे आफ इंडिया (एएसआइ) की टीम को बुलाया गया है ताकि महिला से बरामद सिक्कों का पता लगाया जाए कि  यह किस युग और किस साम्राज्य से संबंधित हैं।

MUST WATCH

सूत्रों के मुताबिक करीब 45 वर्षीय इस महिला का बेटा बीमार रहता था। उसे बताया गया कि लाहौर में एक धार्मिक स्थल से दवाई लेने के बाद उसका बच्चा बिल्कुल ठीक हो जाएगा। बच्चे के स्वास्थ्य की उम्मीद लेकर ही वह वीजा लेकर लाहौर में अपने रिश्तेदारों से मिलने गई और अपने बच्चे की वहां से दवाई भी ले आई। इसी धार्मिक स्थल पर उक्त महिला को एक व्यक्ति मिला जिसने इन सिक्कों को पत्थर बताकर दिल्ली स्थित एक धार्मिक स्थल पर रखने के लिए उक्त सिक्के उसे दे दिए

sanjeevni app

More From world

Loading...
Trending Now
Recommended