संजीवनी टुडे

लीबिया के समुद्री तट से सैंकड़ों प्रवासियों को बचाया : आईओएम

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 14-08-2019 10:57:22

लीबिया के पश्चिमी तट से करीब 100 प्रवासियों को बचाया गया है। इंटरनेशनल आर्गेनाइजेशन फॉर माइग्रेशन (आईओएम) ने यह जानकारी दी।


त्रिपोली। लीबिया के पश्चिमी तट से करीब 100 प्रवासियों को बचाया गया है। इंटरनेशनल आर्गेनाइजेशन फॉर माइग्रेशन (आईओएम) ने यह जानकारी दी। 

यह खबर भी पढ़े: हवाई अड्डे पर प्रदर्शन के दौरान आपत्तिजनक हथियार के आरोप में किया पांच लोग गिरफ्तार

आईओएम ने टि्वटर पर कहा, “ लीबिया में अशांति और संघर्ष के बीच करीब 100 प्रवासियों को लीबिया तट की ओर रवाना किया गया है। हमारी टीम तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए वहां मौजूद है। ” 

आईओएम ने जुलाई के अंत में कहा था, “त्रिपोली से करीब 120 किलोमीटर दूर खोम्स शहर के समुद्री क्षेत्र में नौका डूबने से 100 से अधिक प्रवासी लापता हो गये।”

यह खबर भी पढ़े: जम्मू कश्मीर की शांति भंग करने के लिए पाकिस्तान ने बनाया 'बैकडोर प्लान'

अप्रैल की शुरुआत से ही संयुक्त राष्ट्र समर्थित लीबियाई सरकार और विद्रोही सेना के बीच सशस्त्र संघर्ष जारी है। लीबिया की विद्रोही सेना सरकार को हटाकर त्रिपोली पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है। संघर्ष में अब तक 1,000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, 5,700 से अधिक घायल हो गये हैं और 120,000 से अधिक विस्थापित हुए हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

असुरक्षा और अराजकता के कारण प्रवासी लीबिया से भूमध्य-सागर को पार कर यूरोप पहुंचना चाहते हैं और इस दौरान वे अपनी जान जोखिम में डालते हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From world

Trending Now
Recommended