संजीवनी टुडे

हाउती विद्रोहियों ने सउदी सैन्य शिविर पर दागे मिसाइल, कई सैनिकों की मौत

संजीवनी टुडे 03-08-2019 22:01:41

हाउती विद्रोहियों ने शनिवार तड़के सऊदी सीमा सैन्य शिविर पर बैलिस्टिक मिसाइल दागी।


सना। यमन के हाउती विद्रोहियों ने शनिवार तड़के सऊदी सीमा सैन्य शिविर पर बैलिस्टिक मिसाइल दागी। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। मसिरह टीवी मीडिया ने कहा, “ हौती विद्रोहियों ने सऊदी के नजरन क्षेत्र के सुकुम इलाके में हाल ही में बने सैन्य शिविर पर बद्र-एफ मिसाल दागी जिसमें सऊदी के कई सैनिकों की मौत हो गयी।” सऊदी अरब की तरफ से हालांकि जवाबी हमले की फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। 

गौरतलब है कि हौती विद्रोहियों ने सऊदी अरब तथा यमन के सुरक्षा बलों पर हाल ही में मिसाइल और ड्रोन से कई हमले किये है। सऊदी की वायु सुरक्षा प्रणाली ने हालांकि कई मिसाइलों और ड्रोन हमलों को लक्ष्य पर पहुंचने से पहले हवा में ही निष्क्रिय किया है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

हौती विद्रोहियों ने इससे पहले गुरुवार को यमन के तटीय शहर अदन में सुरक्षा बलों के जाला शिविर पर सैन्य परेड के दौरान बैलिस्टिक मिसाइल हमला कर कम से कम 40 सैनिकों को मारने का दावा भी किया था। सऊदी अरब दरअसल ईरान के समर्थन वाले हौती विद्रोहियों के खिलाफ पिछले चार वर्षों से अरब सैन्य गठबंधन की अगुवाई कर रहा है। सऊदी यमन की निर्वासित अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त सरकार के राष्ट्रपति अब्दुल रब्बू मनसौर हदी का समर्थन करता है

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

yhjy

More From world

Trending Now
Recommended