संजीवनी टुडे

हांगकांग सरकार ने हवाई अड्डे पर हिंसक प्रदर्शन और पुलिसकर्मियों पर हुए हमले की निंदा की

संजीवनी टुडे 14-08-2019 11:54:19

हांगकांग सरकार ने यहां के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हिंसक प्रदर्शनों और पुलिसकर्मियों पर हमले की घटना की निंदा की है।


हांगकांग। हांगकांग सरकार ने यहां के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हिंसक प्रदर्शनों और पुलिसकर्मियों पर हमले की घटना की निंदा की है। 

यह खबर भी पढ़े: मौसम विभाग ने इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी की जारी

सरकार ने बुधवार को बयान जारी कर कहा, “सरकार अपमानजनक और सभ्य समाज के न्यूनतम रेखा को समाप्त कर देने वाली हिंसक कृत्यों की घोर निंदा करती है। पुलिस दोषी लोगों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करेगी।”

सरकारी बयान में हवाई अड्डे पर प्रदर्शनकारियों के इकट्ठा होने, हवाई अड्डे के परिचालन को पंगु बनाने तथा यात्रा को बाधित करने की घटना का जिक्र करते हुए कहा गया, “रात में कुछ हिंसक प्रदर्शनकारियों ने उत्पात मचाया। उन्होंने एक यात्री और रिपोर्टर के साथ मारपीट की। साथ ही एक एम्बुलेंस के चालक दल को यात्री को अस्पताल ले जाने से रोका। कई हिंसक प्रदर्शनकारियों ने एक पुलिस अधिकारी पर हमला किया और उसकी व्यक्तिगत सुरक्षा को गंभीर रूप से खतरे में डाल दिया।”

उल्लेखनीय है कि लोकतंत्र समर्थकों ने सरकार के विरोध में हवाई अड्डे पर मंगलवार को प्रदर्शन किया, जिसके कारण विमान सेवा बाधित हुई। लोकतंत्र समर्थक विवादास्पद प्रत्यर्पण विधेयक के विरोध में दो महीने से अधिक समय से प्रदर्शन कर रहे हैं। हांगकांग की मुख्य कार्यकारी कैरी लैम ने हालांकि इस विधेयक को समाप्त होने की घोषणा कर चुकी हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended