संजीवनी टुडे

अबू धाबी में बनेगा हिन्दुओं का मंदिर, निर्माण में नहीं होगा स्टील और लोहे का प्रयोग

संजीवनी टुडे 14-02-2020 18:31:22

अबू धाबी में जल्द ही एक हिन्दू मंदिर का निर्माण होने जा रहे है। इस मंदिर के निर्माण में स्टील और लोहे का प्रयोग नहीं होगा जबकि फ्लाई एश का प्रयोग किया जाएगा।


दुबई। अबू धाबी में जल्द ही एक हिन्दू मंदिर का निर्माण होने जा रहे है। इस मंदिर के निर्माण में स्टील और लोहे का प्रयोग नहीं होगा जबकि फ्लाई एश का प्रयोग किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को बड़ी संख्या में भारतीय बीएपीएस मंदिर के निर्माण स्थल पर एकत्रित हुए।

मंदिर समिति के प्रवक्ता अशोक कोटेचा ने मीडिया का बताया कि अक्सर मंदिर के निर्माण में स्टील और लोहे का प्रयोग किया जाता है लेकिन भारतीय परंपरा के अनुसार इस मंदिर के निर्माण में इसका प्रयोग नहीं किया जाएगा। इसके निर्माण में फ्लाई एश का इस्तेमाल होगा। फ्लाई एश का प्रयोग कंक्रीट को मजबूत करने के लिए किया जाता है। कई जगहों में इसे कंक्रीट में रसानयिक प्रतिरोध और स्थायीत्व के लिए भी किया जाता है।

इस अवसर पर यूएई में भारत के राजदूत पवन कपूर, दुबई में भारतीय कौंसिल जनरल विपुल, भारतीय व्यापार समुदाय के कुछ सदस्य, और कम्युनिटी डेवेलपमेंट अथॉरिटी के कुछ सदस्य मौजूद रहे। यह समारोह बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर समूह के सबसे वरिष्ठ संत बह्मविहारी दास ने आयोजित किया था।

यह खबर भी पढ़े: पुलवामा हमले की पहली बरसी: CRPF ने साथियों को किया याद, म्यूजिशियन ने दी अनोखी श्रद्धांजलि

यह खबर भी पढ़े: गार्गी कॉलेज छेड़छाड़ मामला : सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर 17 फरवरी को सुनवाई

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended