संजीवनी टुडे

जवाबी कर्रवाई में हमास के ठिकानों को बनाया गया निशाना: इजरायली सेना

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 08-12-2019 12:46:28

आईडीएफ ने रविवार को कहा कि उसके लड़ाकू विमानों और हेलिकॉप्टरों ने गाज़ा पट्टी से रॉकेट दागे जाने का जवाब देते हुए क्षेत्र में हमास इस्लामिस्ट मूवमेंट समूह के कई ठिकानों को निशाना बनाया है।


येरुसलम। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने रविवार को कहा कि उसके लड़ाकू विमानों और हेलिकॉप्टरों ने गाज़ा पट्टी से रॉकेट दागे जाने का जवाब देते हुए क्षेत्र में हमास इस्लामिस्ट मूवमेंट समूह के कई ठिकानों को निशाना बनाया है।

आईडीएफ ने इससे पहले शनिवार को दावा किया था कि गाज़ा पट्टी से इजरायल की सीमा में तीन रॉकेट दागे गये जिनमें से दो को आयरन डोम एरियल डिफेंस सिस्टम असफल कर दिया।

यह खबर भी पढ़ें:​ हर शुक्रवार फिल्म इंडस्ट्री में आपका भविष्य तय करता है जो बहुत ही दुखभरी बात है: यामी

आईडीएफ ने टि्वटर पर कहा, “गाज़ा पट्टी से इजरायली शहरों पर तीन रॉकेट दागे गये जिसके जवाब में आईडीएफ के लड़ाकू विमानों और हेलिकॉप्टरों गाजा पट्टी में हमास हमास इस्लामिस्ट मूवमेंट के कई ठिकानों को निशाना बनाया।”

उल्लेखनीय है कि कई वर्षों से इजरायल और फिलिस्तान के बीच में वेस्ट बैंक और गाज़ा पट्टी जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। दोनों देशों के बीच स्थिति तब और खराब हो गयी जब वर्ष 2018 मई में अमेरिका ने येरुसलम में दूतावास खोलने की घोषणा की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended