संजीवनी टुडे

हगिबिस तूफान में मृतकों की संख्या हुई 61, 200 से अधिक घायल

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 15-10-2019 11:56:40

शक्तिशाली हगिबिस तूफान से मरने वालों की संख्या बढ़कर 61 हो गयी है तथा 200 से अधिक अन्य घायल हैं जबकि 13 लोग अभी भी लापता हैं।


टोक्यो। जापान में शनिवार को आये शक्तिशाली हगिबिस तूफान से मरने वालों की संख्या बढ़कर 61 हो गयी है तथा 200 से अधिक अन्य घायल हैं जबकि 13 लोग अभी भी लापता हैं।

यह खबर भी पढ़े: भारत, नीदरलैंड ने की सीवेज उपचार के लिए लोटस-एचआर के दूसरे चरण की शुरुआत

स्थानीय मीडिया रिपाेर्टाें में मंगलवार को यह जानकारी दी गयी। देश के इतिहास में सबसे भयंकर तूफानों में शुमार हगिबिस के कारण मरने वालों की संख्या और अधिक होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। इससे पहले के तूफान में मृतकों की संख्या 58 थी।

हगिबिस ने शनिवार को जापान में दस्तक दी थी। भयंकर तूफान के साथ हुए मूसलाधार बारिश और तेज हवाओं ने चारों ओर तबाही फैला दी। पूरे देश में नदियों के उफान के कारण बड़े पैमाने पर बाढ़ आई। चिबा प्रान्त में तो लोगों को बवंडर का भी सामना करना पड़ा।

यह खबर भी पढ़े: नागा नेताओं के साथ बैठक कर सकते हैं नागालैंड के राज्यपाल

एनएचके प्रसारणकर्ता के अनुसार, 37 नदियों पर बने सुरक्षात्मक बांध नष्ट हो गए जबकि 16 जापानी प्रान्तों में 161 नदियों की बाढ़ का सामना करना पड़ा। तूफान से फुकुशिमा, मियागी, कानागावा, तोचिगी, सैतामा, नागानो और शिज़ुओका प्रान्त सबसे गंभीर रूप से प्रभावित हुए हैं।

अर्थव्यवस्था, व्यापार और उद्योग मंत्रालय के अनुसार, 13 प्रान्तों में 138,000 घरों में लोग बिना पानी के रह रहे हैं, जबकि 34,000 घरों में बिजली आपूर्ति बाधित है जिसके कारण लोग बगैर बिजली के रह रहे हैं।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का  सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended