संजीवनी टुडे

पाकिस्तान में हाफिज सईद का साला मक्की गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 15-05-2019 19:05:21


इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आतंकी संगठन जमात-उद-दावा (जेयूडी) के सरगना हाफिज सईद के साले और मुंबई हमले में वांछित अब्दुल रहमान मक्की को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।समाचार पत्र डॉन के मुताबिक, अब्दुल रहमान मक्की की गिरफ्तारी पंजाब प्रांत के गुजरांवाला से हुई है। यह गिरफ्तारी जमात-उद-दावा (जेयूडी), फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) और जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) से जुड़े 11 संगठनों पर प्रतिबंध लगने के कुछ दिन बाद हुई है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 मक्की ने गुजरांवाला में सरकार के खिलाफ भाषण दिया था। मक्की ने अपने भाषण में एफएटीएफ (फाइनेंसियल एक्शन टास्क फोर्स) के दिशानिर्देशों के अनुरूप उठाए गए कदमों की भी आलोचना की। वह जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन के लिए फंड जुटा रहा था। बहरहाल उसे लाहौर की जेल में रखा गया है।आतंकी संगठन जमात-उद-दावा में मक्की का काफी प्रभाव है। वह दूसरी कमान के नेता में रूप में जाना जाता है। मक्की भारत के खिलाफ जहर उगलने के लिए ही जाना जाता है। भारत की मांग पर अमेरिका ने मक्की को आतंकी घोषित किया था।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 मक्की के सिर पर करीब 13 करोड़ रुपये (20 लाख डॉलर) का इनाम है। मक्की तालिबान सरगना मुल्ला उमर और अलकायदा सरगना अल-जवाहिरी का भी बेहद करीबी रहा है। विदि हो कि पाकिस्तान ने जमात-उद-दावा (जेयूडी), फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) और जैश-ए-मोहम्मद पर भी कार्रवाई की है। आतंकी संगठन पर कार्रवाई नेशनल एक्शन प्लान (एनएपी) के तहत हुई है। 

More From world

Loading...
Trending Now
Recommended