संजीवनी टुडे

तालिबान की धमकी के बाद गजनी का रेडियो स्टेशन बंद

संजीवनी टुडे 16-07-2019 19:19:59

बार-बार धमकी मिलने पर राजधानी गजनी मेंं समा रेडियो स्टेशन को बंद कर दिया गया है।


काबुल। तालिबान के कमांडर से बार-बार धमकी मिलने पर पूर्वी अफगानिस्तान की राजधानी गजनी मेंं समा रेडियो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। स्टेशन के प्रमुख ने मंगलवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के मुताबिक, गजनी शहर में समा स्टेशन के निदेशक रमीज आजमी ने बताया कि उन्हें तालिबानी कमांडर की ओर से लगातार धमकी भरे फोन कॉल के अलावा लिखित में भी धमकी मिल रही थी।हालांकि  इस कमांडर की पहचान नहीं हुई है।

विदित हो कि  तालिबानी आतंकियों का गजनी प्रांत के कई जिलों पर नियंत्रण है। वे अभी अफगानिस्तान में साल 2001 के बाद से पहली बार काफी मजबूत स्थिति में हैं। करीब आधे से ज्यादा अफगानिस्तान पर उनका नियंत्रण है। रेडियो स्टेशन इसलिए भी बंद कर दिया गया कि यहां 16 कर्मचाारियों में तीन महिलाएं थीं और तालिबान महिला शिक्षा एवं उनके कामकाजी होने के विरोधी हैं।  हालांकि तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने इस बात से इनकार किया है कि समा को किसी प्रकार की धमकी दी गई है। 

उल्लेखनीय है कि शनिवार को पकतिया प्रांत में एक रेडियो पर समाचार वाचक की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने बताया  कि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि रेडियो न्यूज रीडर नादेर शाह की हत्या क्यों हुई है। आजमी ने बताया कि समा स्टेशन को चार दिन पहले बंद किया गया था।  पिछले चार सालों में इस रेडियो स्टेशन को तीसरी बार बंद किया गया है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From world

Trending Now
Recommended