संजीवनी टुडे

अवैध तरीके से भारत में घुसने की कोशिश में मालदीव का पूर्व उप राष्ट्रपति हिरासत में

इनपुट - यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 01-08-2019 20:08:09

चालक दल के सदस्य के रूप में अवैध तरीके से गुरुवार शाम समुद्र के रास्ते देश में घुसने की कोशिश के दौरान हिरासत में लिया गया।


तूतुकुडी। मालदीव के पूर्व उप राष्ट्रपति अहमद अदीब अब्दुल गफूर को नावों को खींचने वाली नाव (टग बोट) ‘वर्गो 9’ के चालक दल के सदस्य के रूप में अवैध तरीके से गुरुवार शाम समुद्र के रास्ते देश में घुसने की कोशिश के दौरान हिरासत में लिया गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर सीमा शुल्क विभाग और खुफिया विभाग के अधिकारियों ने टग बोट पर छापा मारा। नाव की जांच में अधिकारियों ने गफूर को चालक दल के सदस्य के वेश में छिपा हुआ पाया। वह संभवत: राजनीतिक शरण लेने के लिए भागकर भारत आये हैं। 

खुफिया विभाग के अधिकारी उनसे पूछताछ कर पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि वह बिना किसी वैध दस्तावेज के भारत की सीमा में दाखिल क्यों हुए। गफूर को मालदीव के तत्कालीन राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन अब्दुल गयूम की हत्या की कोशिश समेत विभिन्न आरोपों में 33 वर्ष की कैद की सजा सुनायी गयी है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गफूर 22 जुलाई 2015 काे मालदीव के पांचवें उप राष्ट्रपति चुने गये थे। उन्हें पांच नवंबर 2015 को विश्वास मत हासिल नहीं कर पाने के कारण पद से हटा दिया गया था। इससे पहले वह पर्यटन, कला एवं संस्कृति मंत्री भी रहे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

yhjy

More From world

Trending Now
Recommended