संजीवनी टुडे

पीटीआई के पूर्व सांसद बलदेव कुमार ने भारत में मांगी राजनीतिक शरण

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 10-09-2019 21:31:42

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के पूर्व सांसद बलदेव कुमार ने मंगलवार को भारत से राजनीतिक शरण मांगी।


पेशावर। पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के पूर्व सांसद बलदेव कुमार ने मंगलवार को भारत से राजनीतिक शरण मांगी। सूत्रों के अनुसार कुमार अपने परिवार के तीन सदस्यों के साथ भारत में रह रहे हैं। उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें राजनीतिक शरण देने की गुहार लगाई है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि पूर्व सांसद के परिवार के सदस्य इस मामले में ताजा घटनाक्रम से अनभिज्ञ हैं।

यह खबर भी पढ़ेंदिल्ली पुुुलिस मुख्यालय में जबरन घुसने की कोशिश, पहचान पत्र मांगा तो करने लगा झगड़ा, पूछताछ जारी

कुमार के एक रिश्तेदार तिलत ने बताया,“ हमने उनसे संबंध तोड़ रखे हैं, हमें नहीं पता वह कहां रह रहे हैं। इसलिए हम उनके रहने के स्थान की पुष्टि नहीं कर सकते।” तिलत ने बताया कि जमानत की मंजूरी मिल जाने के बाद कुमार अपने परिवार के साथ आठ माह पहले ही भारत चले गये थे।

पिछले साल कुमार को आतंकवादरोधी अदालत (एटीसी) ने सोरन सिंह हत्या मामले में बरी कर दिया था। कुमार खैबर पख्तूनवा एसेम्बली से अल्पसंख्यकों के लिए सुरक्षित सीट पर निर्वाचित हुये थे। सूची में उसका दूसरा स्थान था।

कुमार के शपथ लेने के समय पीटीआई के विधायकों और अन्य प्रतिनिधियों ने सदन में उसकी मौजूदगी का विरोध किया था और बाधा पहुंचाई थी। कुमार के परिवार में पत्नी, 15 वर्ष का बेटा और 11 वर्ष की बेटी है। सूत्रों के अनुसार तीनों ही इस वर्ष जनवरी में पाकिस्तान छोड़कर भारत चले गए थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From world

Trending Now
Recommended