संजीवनी टुडे

2020 लोकसभा चुनाव जितने के लिए ट्रंप ने चली मोदी की ये बड़ी चाल !

संजीवनी टुडे 06-06-2019 16:54:20

भारत में लोकसभा चुनाव 2019 से पहले ये नारा बहुत लोकप्रिय था की आएगा तो मोदी ही, उसी से मिलता-जुलता नारा अमेरिका में भी मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए बोला जाने लगा है।


नई दिल्ली। भारत में लोकसभा चुनाव 2019 से पहले ये नारा बहुत लोकप्रिय था की 'आएगा तो मोदी ही', उसी से मिलता-जुलता नारा अमेरिका में भी मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए बोला जाने लगा है। जिसको लेकर ज्यादातर अमेरिकी लोग मान रहे है कि लोकसभा चुनाव 2020 में एक बार फिर से  ट्रंप की सरकार बनने जा रही हैं। सीएनएन के एक पोल में बड़े पैमाने पर अमेरिकियों ने माना कि ट्रंप 2020 में होने वाले चुनाव को जीतेंगे और फिर प्रेसीडेंट बनेंगे। सीएनएन ने ये सर्वे अमेरिका की मशहूर संस्था एसएसआरएस के साथ मिलकर किया है। हालांकि, अगर इकोनॉमी को छोड़ दें तो ज्यादातर मामलों में ट्रंप प्रशासन से जुड़े मामलों को नकारात्मक माना गया है। 

54 फीसदी ने कहा ट्रंप जीतेंगे
लोकसभा चुनाव 2020 को लेकर नए पोल में 54 फीसदी लोगों ने कहा कि ये तय है कि 2020 का चुनाव ट्रंप की ही सरकार बनेगी। 41 फीसदी लोगो का मानना है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस चुनाव को नहीं जीत पाएंगे। हालांकि ऐसा ही सर्वे जब पिछले राष्ट्रपति बराक ओबामा के पहले कार्यकाल के आखिर में उनके दूसरे चुनाव के लिए किया गया था तो लोगों ने उनके पक्ष में इस तरह पसंद जाहिर नहीं की थी, जिस तरह अबकी बार ट्रंप के फेवर की गई है। 

ओबामा से ज्यादा लोकप्रिय 
तब बराक ओबामा के दूसरे कार्यकाल को लेकर 50 फीसदी लोगों ने माना था कि वो अपना दूसरा चुनाव जीतेंगे। ओबामा ने अपना दूसरा चुनाव 2011 में जीता था। दिसंबर के बाद ऐसा लगता है कि ट्रंप की लोकप्रियता अपने देश में बढ़ गई है।तब ट्रंप को 51 फीसदी मत मिले थे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

ये भी माना कि ट्रंप झूठ बहुत बोलते हैं
वैसे इस बार जिन लोगों ने ट्रंप को खारिज किया, उनसे जब इसका कारण बताने को कहा गया तो उनका कहना था इसकी वजह ट्रंप का व्यवहार है। लोग मानते हैं कि वो झूठ बोलते है, नस्लवादी है, पद लायक नहीं हैं और लोगों ने ये भी माना कि वो राष्ट्रपति की तरह काम नहीं कर रहे। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended