संजीवनी टुडे

मेक्सिको में ड्रग माफिया चापो का बेटा गिरफ्तार

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 18-10-2019 11:16:22

मैक्सिको के सबसे कुख्यात ड्रग माफिया जोकिन गुजमैन उर्फ एल. चापो के बेटे ओविडो गुज़मैन लोपेज़ को पुलिस अधिकारियों ने संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है।


मेक्सिको सिटी। मैक्सिको के सबसे कुख्यात ड्रग माफिया जोकिन गुजमैन उर्फ एल. चापो के बेटे ओविडो गुज़मैन लोपेज़ को पुलिस अधिकारियों ने संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

स्थानीय मीडिया ने शुक्रवार को बताया कि चापो के बेटे को सिनालोआ राज्य की राजधानी कुलियाकान शहर से गिरफ्तार किया गया है। चापो के नेतृत्ववाले सिनालोआ कार्टेल के सदस्यों ने अपने आका के पुत्र को हिरासत में लेने से रोकने की कोशिश की और सरकारी अभियोजकों के कार्यालय के बाहर गोलीबारी भी की।

यह खबर भी पढ़ें: चुनावी दंगल का आखिरी दौर, हरियाणा में आज आमने-सामने होंगे ये दो बड़े दिग्गज

मीडिया रिपोर्टों में उच्च-रैंक वाले स्रोतों का हवाला से बताया गया कि चापो की दूसरी पत्नी का बेटा ओविडो एक सुरक्षा अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया है। ओविडो (28) को चापो के वर्तमान नेतृत्व में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है।

इस बीच, मेक्सिक के सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को ट्विटर पर लिखा कि देश की सुरक्षा परिषद सिनालोआ में सुरक्षा स्थिति का विश्लेषण कर रही है। मंत्रालय ने कहा कि स्थिति की आधिकारिक जानकारी बाद में दी जाएगी। कुख्यात ड्रग माफिया चापो कई वर्षाें तक गिरफ्तारी से बचने के लिए विभिन्न ऐजेंसियों को झांसा देता रहा। वर्ष 2016 में आखिरकार उसे गिरफ्तार किया गया तथा वर्ष 2017 में उसे अमेरिका प्रत्यर्पित कर दिया गया। इस वर्ष जुलाई में अमेरिका की एक अदालत ने आजीवन कारावास तथा अन्य आपराधिक मामलों में 30 साल की अतिरिक्त सजा सुनायी।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का  सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended