संजीवनी टुडे

डोनाल्ड ट्रंप ने भारत पर लगाया बड़ा आरोप, जो बाइडन से बहस के दौरान कहा- कोरोना से हुई मौतें छिपा रहा है India

संजीवनी टुडे 30-09-2020 08:57:15

डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना आंकड़ों को लेकर भारत पर आरोप लगाया।


वाशिंगटन। तीन नवंबर को होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले आज पहली बार डोनाल्ड ट्रंप और उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन आमने-सामने आये। दोनों प्रतिद्वंद्वी अलग-अलग स्वास्थ्य, न्याय, नस्लीय भेदभाव और अर्थव्यवस्था जैसे अलग-अलग मुद्दों पर बात की और एक-दूसरे पर तीखे हमले किए। 

Biden calls for a sharp attack on Donald Trump told the biggest liar

इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना आंकड़ों को लेकर भारत पर आरोप लगाया। अमरीकी में कोरोना से होने वाली मौतों के मामले में उन्होंने कहा कि भारत, रूस और चीन कोरोना वायरस से हुई मौतों के आंकड़े छिपा रहे हैं।

कोविड-19 महामारी के बारे में पूछे जाने पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर जो बाइडन उनकी जगह पर होते तो अमरीका में कहीं ज़्यादा मौतें होतीं। जवाब में बाइडन में कहा कि महामारी से लड़ने के लिए ट्रंप के पास कोई प्लान नहीं है। अमरीका में कोरोना वायरस संक्रमण के 70 लाख से ज़्यादा मामले हैं और बीमारी से अब तक लगभग दो लाख लोगों की मौत हो चुकी है। 

trump

उत्तर में ट्रंप ने कहा कि महामारी से निपटने के लिए सरकार ने बेहतर काम किया है। उन्होंने कहा "हमारी सरकार कोरोना वायरस से निपटने के लिए मास्क, पीपीई किट और दवाएं लेकर आई। हम कोरोना वैक्सीन बनाने से बस कुछ ही सप्ताह दूर हैं। मैंने कंपनियों से बात की है और मैं कह सकता हूं कि हम जल्द ही वैक्सीन बना लेंगे।"

trump

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को 35 दिन बच गए हैं और आज पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट की है। इससे पहले अगस्त में, सीपीडी ने राष्ट्रपति पद के लिए सितम्बर की शुरुआत में बहस का आयोजन कराने के ट्रंप अभियान दल के अनुरोध को ठुकरा दिया था। वहीं ट्रंप ने रविवार को पत्रकारों से कहा था कि न्यूजर्सी के पूर्व गवर्नर क्रिस क्रिस्टी और न्यूयॉर्क के पूर्व मेयर रूडी गिलियानी उन्हें बहस के लिए तैयारी करने में मदद कर रहे हैं।

यह खबर भी पढ़े: वाहन चालकों के लिए अच्छी खबर, अब बीच सड़क पर लोगों को रोक कर गाड़ियों के डाक्युमेंट्स चेक नहीं कर सकेगी ट्रैफिक पुलिस

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ सनराइजर्स ने चखा जीत का स्वाद, दिल्ली कैपिटल्स की पहली हार, जानिए कौन रहा जीत का हीरो

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended