संजीवनी टुडे

डोनाल्ड ट्रंप का दावा/अमेरिका ने बना ली कोरोना वायरस की 20 लाख वैक्सीन! महामारी के चलते देश में सबसे खराब स्थिति

संजीवनी टुडे 06-06-2020 07:11:29

ट्रंप ने कहा कि हम लोगों ने इस दिशा में काफी अच्छा काम किया है। हम लोगों ने बीस लाख वैक्सीन तैयार करके रख ली हैं।


वाशिंगटन। कोरोना वायरस वैक्सीन के निर्माण को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर गुरुवार को बड़ी बैठक हुई। ट्रंप ने दावा किया कि अमेरिका में इस वैक्सीन के 2 मिलियन से भी ज्यादा डोज तैयार हैं। जैसे ही सुरक्षा जांच में ये पास हो जाते हैं इन्हें ट्रांसपोटेशन शुरू कर दिया जाएगा।

अब लोगों तक पहुंचाने का काम होगा शुरू 
ट्रंप ने कहा कि हम लोगों ने इस दिशा में काफी अच्छा काम किया है। हम लोगों ने बीस लाख वैक्सीन तैयार करके रख ली हैं। अब इन्हें लोगों तक पहुंचाने का काम शुरू करना है। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना को लेकर एक बार फिर चीन की आलोचना की।

Corona Virus research

महामारी पर पाया काबू 
अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने कहा कि चूंकि हम दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हैं इसलिए इस महामारी से पार पाने में कामयाब रहे। अमेरिकी अर्थव्यवस्था को खोले जाने पर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि जार्जिया, फ्लोरिडा और साउथ कैरोलाइना जैसे प्रदेश जो खुल चुके हैं उन राज्यों के मुकाबले अच्छा बिजनेस कर रहे हैं जो राज्य अभी लॉकडाउन में हैं। 

जल्द शुरू होगा दवा का ट्रांसपोर्टेशन-
वैक्सीन के सुरक्षा जांच में पास होते ही, इनका ट्रांसपोर्टेशन शुरू कर दिया जाएगा। हम इसके लॉजिस्टिक के लिए भी पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर गुरुवार को हमारी बैठक हुई थी। हम अविश्वसनीय रूप से अच्छा कर रहे हैं। वैक्सीन को लेकर काफी तेजी से काम किया जा रहा है।

Corona Virus research

बेरोजगारी दर में कमी-
शुक्रवार को जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में बेरोजगारी दर कम हुई है। यहां मई महीने में 25 लाख लोगों को रोजगार मिला है। इसके साथ ही यहां बेरोजगारी दर 14.7% से कम होकर 13.3% हो गई है। मई में सरकार ने प्रतिबंधों में ढील दी, जिसके बाद रेस्टोरेंट और दुकानों के साथ ही बिजनेस खोल दिए गए।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस की काट के लिए 100 से ज्‍यादा वैक्‍सीन पर शोध और ट्रायल चल रहे हैं। ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी की ओर से बनाई गई वैक्‍सीन के क्लिनिकल ट्रायल के नतीजे काफी अच्‍छे आए हैं। Moderna Inc का कहना है कि उसकी वैक्‍सीन का क्लिनिकल ट्रायल दूसरे दौर में पहुंच गया है। वहीं चीनी सरकार को उम्‍मीद है कि इस साल के आखिर तक उसकी वैक्‍सीन बाजार में उपलब्‍ध होगी। 

यह खबर भी पढ़े: भाजपा वरिष्ठ नेता आशा मीणा तथा भाजपा कार्यकर्ताओ ने सब्जी विक्रेताओ को बांटे मास्क और गमछे

यह खबर भी पढ़े: 8 जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल, जोर-शोर से हो रही है तैयारियां, देखे तस्वीरें

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended