संजीवनी टुडे

कोविड-19 के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर और नर्स ने अस्पताल को बनाया विवाह समारोह स्थल, रचाई शादी

संजीवनी टुडे 29-05-2020 15:40:44

ब्रिटेन के एक डॉक्टर नर्स की अस्पताल में हुई शादी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।


नई दिल्ली। कोरोना वैश्विक महामारी का संकट पूरी दुनिया में मचा हुआ है, इससे मरने वालों की संख्या लाखों हो गई है। कोविड-19 से निपटने के लिए हर देश अलग-अलग कोशिशों में लगे हुए है, लेकिन अभी तरह सफलता पाने में नाकामयाब रहे है। हालाँकि कोरोना वायरस की त्रासदी के बीच कुछ अच्छी खबरें भी निकलकर सामने आ रही हैं। कोरोना वायरस के मरीजों को बचाने के लिए डॉक्टर्स और नर्सों को हॉस्पिटल में रहना पड़ रहा है। इसी बीच एक डॉक्टर नर्स ने अस्पताल में ही शादी रचाने की खबर सामने आई है।

दरअसल, ब्रिटेन के एक डॉक्टर नर्स की अस्पताल में हुई शादी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। बता दें, ये डॉक्टर नर्स एक ही अस्पताल में काम करते हैं, इस समय कोरोना मरीजों के इलाज में शामिल हैं। उन्होंने शादी के लिए किसी बड़े समारोह स्थल की बजाए अपने अस्पताल को चुना, दोनों ही अस्पताल में मौजूदा समय में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। बता दें कि कोरोना के कारण दुनियाभर में लोगों को शादी सामाजिक कार्यक्रमों को स्थगित करने का फैसला लेना पड़ा है, हालांकि कुछ लोग इसके बावजूद सीमित संसाधनों में अपनी जिंदगी को यादगार बनाने के साथ ही यादगार भी बना रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों नवविवाहित जोड़ा लंदन के स्ट्रीट थॉमस अस्पताल में कार्यरत हैं, हालांकि इस जोड़े ने विवाह के लिए विशेष इजाजत ली थी। 34 वर्षीय नर्स जेन टिपिंग 30 वर्षीय डॉक्टर अनालान नवारांतम के विवाह में मेहमान लाइव स्ट्रीम के जरिए शामिल हुए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जेन टिपिंग अनालान नवारांतम की अगस्त में शादी होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए दोनों को अपने फैसले पर विचार करना पड़ा।

उत्तरी आयरलैंड श्रीलंका में रहने वाले दोनों के परिवार वाले इस महामारी की स्थिति में उनकी शादी में शामिल नहीं हो सकते थे। इसलिए इन दोनों ने अपने परिवार वालों के लिए शादी की लाइव स्ट्रीमिंग करने का फैसला किया। दोनों ने अपनी शादी के मौके पर खूबसूरत डांस भी किया, दोनों की शादी सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने ट्विटर पर लिखा कि यह एक शानदार खबर है।

यह खबर भी पढ़े: ट्रम्प के सीमा विवाद पर मोदी के साथ बातचीत के दावे को भारत ने किया खारिज

यह खबर भी पढ़े: 1 जून से चलने वाली ट्रेनें इन स्टेशनों पर रुकेंगी, रेलवे ने जारी की लिस्ट

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended