संजीवनी टुडे

पोम्पियो के कन्वेंशन में भाग लेने पर डेमोक्रेट ने दर्ज कराई आपत्ति

संजीवनी टुडे 25-08-2020 10:22:35

रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में विदेश मंत्री माइक पोंपियों की भागीदारी को लेकर एक विवाद खड़ा हो गया है।


लॉस एंजेल्स। रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में विदेश मंत्री माइक पोंपियों की भागीदारी को लेकर एक विवाद खड़ा हो गया है। कन्वेंशन की चेयरपर्सन मैकडेनियल ने बचाव में कहा है कि पोंपियो का एक शीर्ष राजनयिक के रूप में अपने देश की विदेश नीतियों और उपलब्धियों का कन्वेशन में खुलासा करना बनता है।

विदेश विभाग ने एक वक्तव्य में कहा है कि पोंपियो विदेश मंत्री के रूप में नहीं, वैयक्तिक तौर पर कन्वेंशन को सम्बोधित करेंगे। इसके लिए स्टाफ़ का योगदान नहीं है। पोंपियो इस समय इज़राइल में हैं। वह वहीं से मंगलवार अपनी स्पीच में विदेश नीति संबंधी उपलब्धियों की चर्चा करेंगे।

अमेरिका में इज़राइल के यहूदी बड़ी संख्या में रहते हैं, जो रिपब्लिकन पार्टी के ठोस मतदाता है। डेमोक्रेट का आरोप है कि विदेश सचिव एक शीर्ष राजनयिक है और उनका इस राजनैतिक कन्वेंशन में भाग लेना नियम विरुद्ध है।

अमेरिका ने तेल अवीव से येरुशलम में अपने दूतावास को स्थानांतरित करना एक बड़ी उपलब्धि है। तो इजराइल और युनाइटेड अरब अमीरात में रणनीतिक डील सम्पन्न कराकर मध्य एशिया में शांति का मार्ग प्रशस्त किया है।

यह खबर भी पढ़े: Sushant Case: काले रंग के बैग के साथ सुशांत के फ्लैट की तरफ जाते हुए नजर आई थी ये लड़की, अब शिबानी ने बताया कौन थी वो 'मिस्ट्री गर्ल'

यह खबर भी पढ़े: सलमान खान के फैंस अमाल मलिक को कर रहे हैं ट्रोल, वजह शाहरुख़ ख़ान, जानिए कैसे?

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended