संजीवनी टुडे

डेमोक्रेट और रिपब्लिकन नेताओं में बनी बात, अमेरिकामें सरकार ठप होने का खतरा फिलहाल टला

संजीवनी टुडे 12-02-2019 12:41:51


वाशिंगटन। रिपब्लिकन और डेमोक्रेट के बीच सैद्धांतिक तौर पर समझौता हो गया है| इससे अमेरिका-मेक्सिको के बीच दीवार निर्माण को लेकर फिलहाल सरकार ठप होने का खतरा टल गया है। हालांकि दोनों दलों के नेताओं ने इस संदर्भ में विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि दीवार निर्माण और अमेरिकी -मेक्सिको सीमा पर बने हिरासत केंद्रों में बिस्तरों की संख्या आदि को लेकर समझौता हुआ है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

सीनेट की प्रवर समिति के अध्यक्ष रिचर्ड शेल्बी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि फिलहाल प्रशासन ठप होने का खतरा टल गया है। इससे पूर्व डेमोक्रेटिक पार्टी के एक नेता ने बताया कि दोनों दलों के वार्ताकार किसी समझौते पर पहुंच रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार की शाम तक कांग्रेस के दोनों सदनों में वित्त विधेयक पारित होकर उस पर राष्ट्रपति के हस्ताक्षर होने चाहिए। सरकार चलाने के लिए जो 25 फीसदी फंड की अनुमति मिली थी, वह फंड शुक्रवार तक पर्याप्त होगा।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उल्लेखनीय है कि दीवार निर्माण के लिए पिछली बार दोनों ही दलों में समझौता नहीं होने के कारण प्रशासनिक कामकाज 35 दिनों तक ठप रहा था। ट्रम्प ने स्टील की दीवार निर्माण के लिए 5.7 अरब डालर की मांग की थी, जिसे डेमोक्रेट बहुल प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी और सीनेट में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता चुक शुमर ने अधिकतम 1.2 अरब से दो अरब डालर तक देने की स्वीकृति दी थी। 

More From world

Trending Now
Recommended