संजीवनी टुडे

तंजानिया विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 82 हुयी

संजीवनी टुडे 15-08-2019 10:29:53

पूर्वी तंजानिया में तेल टैंकर विस्फोट में छह और लोगों की मौत होने साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़कर 82 हो गयी है। पूर्वी अफ्रीकी देश की प्रमुख चिकित्सा सुविधा के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।


डार ए सलाम। पूर्वी तंजानिया में तेल टैंकर विस्फोट में छह और लोगों की मौत होने साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़कर 82 हो गयी है। पूर्वी अफ्रीकी देश की प्रमुख चिकित्सा सुविधा के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

राजधानी डार ए सलाम में मुहिमबिली नेशनल हॉस्पिटल के वरिष्ठ जनसंपर्क प्रबंधक अमीनियल अलीगेशा ने कहा कि छह और लोगों की अस्पताल में मौत के साथ ही विस्फोट में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 82 हो गया है।

 अलीगेशा ने कहा कि राजधानी डार ए सलाम से 200 किलोमीटर पश्चिम में मोरोगोरो क्षेत्र में हुये विस्फोट में 60 लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी थी। जबकि छह पीड़ितों सहित 38 लोगों जली हुयी हालत में अस्पतल में भर्ती कराया गया था।

उन्होंने कहा कि अस्पताल में अभी भी 32 लोगों को इलाज चल रहा है। जिस में से 17 को गहन चिकित्सा केन्द्र में रखा गया है।उन्होंने कहा कि विस्फोट में मारे गये लोग पलटे हुये टैंकर से गिर रहे पैट्रोल इक्ठा कर रहे थे और विस्फोट की चपेट में आने से उनकी मौत हो गयी। प्रधानमंत्री कासिम माजलीवा ने रविवार को तेल टैंकर विस्फोट की जांच के लिए एक विशेष टीम बनाने की घोषणा की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From world

Trending Now
Recommended