संजीवनी टुडे

चकबाजार अग्निकांड : शवों के क्षत-विक्षत होने से मृतकों की सटीक संख्या को लेकर असमंजस

संजीवनी टुडे 22-02-2019 22:37:02


ढाका। पुराने ढाका के चकबाजार के चूड़ीहाट्टा अग्निकांड में मारे गये लोगों की सटीक संख्या को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। अलग-अलग संस्थाएं अलग-अलग आंकड़े बता रही हैं, लेकिन शुक्रवार की सुबह घटनास्थल पर जाकर फायर सर्विस के कर्मचारियों से बातचीत करने के बाद मृतकों की संख्या को लेकर बनी असमंजस की स्थिति के पीछे का कारण जाना गया।

हालांकि गुरुवार दोपहर तक आग को काबू कर लिया गया था, लेकिन फिर भी मौके पर कुछ फायर सर्विस के कर्मचारी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि आग में जल चुके शवों का हिसाब वे खुद ही नहीं लगा पा रहे हैं। कहीं शव का सिर मिल रहा है तो कहीं सिर्फ सिर रहित धड़। कहीं-कहीं शव का छोटा सा हिस्सा मिल रहा है। आग में जले शवों के कई टुकड़े हो चुके हैं। इस कारण उनकी संख्या को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

हालांकि संबंधित अधिकारियों ने बताया कि यदि मृतकों की संख्या 100 के पार भी चली गई है तो कोई आश्चर्य की बात नहीं है। शुक्रवार सुबह घटनास्थल पर देखा गया कि मृतकों के परिजन अपने अपने लोगों के शवों को ढूंढ रहे थे। उन्होंने बताया कि कई शवों की पहचान नहीं हो पा रही है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2010 में भी चकबाजार से तकरीबन दो किलोमीटर दूर ऐसी ही आग लगने की घटना घटी थी जिसमें सरकारी तौर पर 124 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की गई थी। आरोप लगाया गया था इस अग्निकांड के बाद कई लोग गायब हो गए थे। वही आरोप शुक्रवार को भी चकबाजार अग्निकांड के बाद लगाया गया। इस अग्निकांड में मारे गये लोगों के शवों की शिनाख्त भी एक चुनौती बन गयी है।

More From world

Loading...
Trending Now
Recommended