संजीवनी टुडे

भारत में रूसी वैक्सीन का ट्रायल कर रही कंपनी पर साइबर अटैक, दुनियाभर में रोका गया काम

संजीवनी टुडे 22-10-2020 13:49:19

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने साइबर हमले की पहचान किये जाने के बाद बचाव के कदम उठाने के लिये ऐसा किया है।


नई दिल्ली। विश्व की प्रमुख फार्मा कंपनी डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज ने दुनियाभर में अपने सभी कार्यालयों को बंद कर दिया है। बताया जा रहा है कि कंपनी पर साइबर अटैक हुआ है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने साइबर हमले की पहचान किये जाने के बाद बचाव के कदम उठाने के लिये ऐसा किया है।

Corona Virus research

डॉ. रेड्डी के भारत, रूस, यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्राजील सहित कई देशों में फार्मास्युटिकल प्लांट हैं। रिपोर्टों के अनुसार, साइबर अटैक अमेरिकी समय के मुताबिक शाम 4 से 5 के बीच हुआ है।

Corona Virus research

कंपनी के सीआईओ मुकेश राठी ने कहा, 'हम 24 घंटे के भीतर सभी सेवाओं के शुरू हो जाने का अनुमान कर रहे हैं। हमें इस घटना के कारण हमारे परिचालन पर कोई उल्लेखनीय असर होने की आशंका नहीं है।' 

Corona Virus research

बता दें कि 17 अक्टूबर को ही डॉ. रेड्डी को भारत सरकार के ड्रग कंट्रोलर जनरल से रूसी कोरोना वैक्सीन स्पूतनिक -5 भारत में दूसरे और तीसरे चरण के ट्रायल की मंजूरी मिली है। रूस ने स्पूतनिक लांच करने के साथ दुनिया में सबसे पहले कोरोना वैक्सीन बना लेने का दावा किया था। 

यह खबर भी पढ़े: ट्विटर ने जम्मू-कश्मीर को बताया चीन का हिस्सा, भारत सरकार ने लगाई फटकार, दे डाली ये बड़ी चेतावनी

यह खबर भी पढ़े: राज्यपाल मिश्र ने विश्वविद्यालयों को दिया राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू करने में अग्रणी बनने का मंत्र, बताया कैसे बढ़ाये आर्थिक स्त्रोत


 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended