संजीवनी टुडे

COVID-19: चीन में कोरोना वायरस का दोबारा हमला, 1000 नए मामले सामने आये, 2 की मौत

संजीवनी टुडे 10-04-2020 12:24:43

चीनी स्वास्थ्य प्राधिकरण ने गुरुवार को कहा कि देश में दो मौतें और हो गई हैं जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 3,335 हो गया है।


डेस्क। चीन में कोरोना वायरस के मामलों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। लंबे समय तक तबाही मचाने के बाद चीन में कोरोना के नए केस बिल्कुल बंद हो गए थे, लेकिन अब दोबारा सामने आने लगे हैं। बुधवार को यहां करीब 63 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए, जिसके साथ ही यहां दूसरे फेज़ में कुल केस 1000 के पार चले गए हैं। 

corona virus

चीनी स्वास्थ्य प्राधिकरण ने गुरुवार को कहा कि देश में दो मौतें और हो गई हैं जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 3,335 हो गया है। वहीं देश में कुल कोरोनावायरस के मामले 81,865 तक पहुंच चुके हैं। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) ने गुरुवार को कहा कि उसे बुधवार को चीनी मुख्य भूमि पर 63 नए कोरोनावायरस मामले रिपोर्ट हुए हैं उनमें से 61 बाहर से आए हुए हैं। जिससे दूसरे फेज़ में संक्रमित लोगों की संख्या 1,104 पहुंच गई है।

corona virus

गौरतलब है कि 3 महीने की मशक्कत के बाद चीन कोरोना वायरस को हराने में कामयाब हुआ था। जिसके बाद वुहान से लॉकडाउन हटाया गया था। कोरोना वायरस की शुरुआत वुहान से हुई थी जिसके बाद शहर को 73 दिनों तक लॉकडाउन में रखा गया था। धीरे-धीरे चीन में हालत सुधारने लगे थे लेकिन अब अचानक पिछले एक हफ्ते में दोबारा कुछ नए मामले सामने आने लगे हैं। चीनी स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि लॉकडाउन हटने के बाद लोग बड़ी संख्या में इधर-उधर आ जा रहे हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बता दें कि कोरोना वायरस की शुरुआत चीन के वुहान से ही हुई थी, जिसके बाद इसने धीरे-धीरे पूरी दुनिया पर अपना असर फैलाना शुरू कर दिया। इस वक्त दुनिया में 10 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं, जबकि 70 हजार के करीब लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना वायरस की चपेट में सर्वाधिक अमेरिका आया है, जहां 4 लाख लोग बीमार हैं। 

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान के बाद फिनलैंड को भी लगाया चीन ने चूना, 20 लाख खराब मास्क भेजे

यह खबर भी पढ़े: Covid-19: जानलेवा महामारी में भी भारत से शत्रुता नहीं भुला पा रहा पाकिस्तान ! सार्क वीडियो कॉन्फ्रेंस में की घटिया हरकत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended