संजीवनी टुडे

श्रीलंका में कोरोनोवायरस ने ले ली डॉक्टर की जान, 1,460 कैदियों को किया जाएगा रिहा

संजीवनी टुडे 30-03-2020 05:32:00

स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, उस व्यक्ति को श्रीलंका के दूसरे कोरोनावायरस रोगी के संपर्क में आने के बाद यह वायरस पॉजिटिव पाया गया था।


कोलम्बो। कोलम्बो के संक्रामक रोग अस्पताल (Colombo's Infectious Diseases Hospital)  में कोरोनोवायरस के वायरल संक्रमण का इलाज कर रहे एक डॉक्टर  की मौत हो गई, स्वास्थ्य सेवा के महानिदेशक अनिल जसिंघे ने कहा - रोगी का ब्लड प्रेशर और डायबिटीज का बहुत लम्बे समय से इलाज़ चल रहा था। स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, उस व्यक्ति को  श्रीलंका के दूसरे कोरोनावायरस रोगी के संपर्क में आने के बाद यह वायरस पॉजिटिव पाया  गया था। 

शनिवार तक, द्वीपीय राष्ट्र में 115 पुष्ट कोविद -19 मामले सामने आए जिसमें से एक की मौत हो गई। नौ व्यक्तियों को बीमारी से ठीक किया गया है. इस बीच, देश में कर्फ्यू जारी है और विदेशी लोगोने के आने जाने पर पर प्रतिबंध लगा हुआ है। कोलंबो, गम्पहा, कलूटारा, पुट्टलम, जाफना और कैंडी में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू जारी रहेगा, जबकि अन्य क्षेत्रों के लिए, सोमवार को सुबह 6:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक आठ घंटे के लिए प्रतिबंध हटा दिया जाएगा।

वायरस के प्रसार को रोकने के लिए विदेशी आगमन पर प्रतिबंध को 7 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। जेल के आयुक्त-जनरल ने कहा कि कोरोनवायरस के खतरे को देखते हुए कुछ 1,460 कैदियों को रिहा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कैदियों को रिहा किया जाएगा जो जमानत शर्तों को पूरा करने में विफल रहने के लिए जेल की सजा काट रहे हैं। पिछले हफ्ते उत्तर-मध्य प्रांत की जेल में दंगा हुआ था, जिससे कम से कम दो लोगों की मौत हो गई, क्योंकि कैदियों को डर था कि वे वायरस से संक्रमित हो सकते हैं।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना संदिग्ध महिला की ईलाज के दौरान मौत, 10 दिन पहले ही विदेश से लौटा था पति

यह खबर भी पढ़े: मुंबई में कोरोना पॉजीटिव महिला की मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 197

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From world

Trending Now
Recommended